Advertisement
22 August 2023

डीसीडब्ल्यू प्रमुख मालीवाल का अस्पताल में धरना जारी, बोलीं- पुलिस मुझे नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता से मिलने नहीं दे रही

ट्विटर/एएनआई

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन सेंट स्टीफंस अस्पताल में अपना धरना जारी रखा, जहां दिल्ली सरकार के एक अधिकारी द्वारा कथित तौर पर दुष्कर्म की पीड़ित नाबालिग लड़की को भर्ती कराया गया है।

मालीवाल यह दावा करते हुए सोमवार सुबह धरने पर बैठ गईं कि उन्हें लड़की से मिलने से रोका गया। हालांकि, एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की की मां किसी से मिलना नहीं चाहती क्योंकि पीड़िता अभी भी निगरानी में है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शहर सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग में उप निदेशक प्रेमोदय खाखा ने कथित तौर पर नवंबर 2020 और जनवरी 2021 के बीच लड़की के साथ कई बार बलात्कार किया। उसकी पत्नी ने कथित तौर पर लड़की को गर्भावस्था समाप्त करने के लिए दवा दी थी। खाखा और उसकी पत्नी सीमा रानी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

बहरहाल, डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष ने कहा, "मैं कल सुबह 11 बजे यहां (अस्पताल में) आई था लेकिन दिल्ली पुलिस ने मुझे पीड़िता या उसकी मां से मिलने की अनुमति नहीं दी। मैंने यहीं रात बिताई। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि पुलिस मुझे उनसे मिलने की अनुमति क्यों नहीं दे रही है।"

उन्होंने कहा कि आयोग ने दिल्ली पुलिस और शहर सरकार के महिला एवं बाल विकास और सेवा विभाग को नोटिस भेजा है और मामले में कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि आगे की कार्रवाई के लिए नाबालिग और उसकी मां से उनका मिलना जरूरी था।

Advertisement

उन्होंने ट्वीट किया, "अगर मैं उस लड़की से मिलने नहीं आता, तो वे कहते कि मैंने उसे देखने की जहमत नहीं उठाई। अब जब मैं यहां हूं तो वे कह रहे हैं कि यह नाटक है. राजनीति इस स्तर तक गिर गई है कि राजनेता सच नहीं बोल सकते।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को मुख्य सचिव को आरोपी अधिकारी को निलंबित करने का आदेश दिया था। आदेश के अनुसार निलंबन अवधि के दौरान अधिकारी को पूर्व अनुमति प्राप्त किये बिना विभाग मुख्यालय छोड़ने की अनुमति नहीं है।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा कि रानी को सोमवार को अदालत में पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया, जबकि खाखा को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Police, Minor Rape Victim, DCW chief Swati Maliwal, Dharna at hospital
OUTLOOK 22 August, 2023
Advertisement