Advertisement
23 June 2017

राष्ट्रपति चुनाव: नीतीश को लालू की नसीहत, कहा- ‘ऐतिहासिक भूल मत कीजिए’

FILE PHOTO

लालू यादव ने गुरुवार को कहा कि जनता दल (युनाइटेड) का एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के समर्थन का फैसला एक ऐतिहासिक भूल है। नीतीश कुमार के द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने की बात पर लालू ने ऐतराज जताया। जबकि विपक्ष की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार को 'दलित की बेटी' करार दिया। लालू यादव ने नीतीश से कहा, ‘ऐतिहासिक भूल मत कीजिए।” लालू ने संवाददाताओं से कहा, “आज मैं नीतीश कुमार से अपील कर रहा हूं कि वह अपने फैसले पर पुनर्विचार करें और बिहार की बेटी का समर्थन करें।” लालू ने कहा, “ऐतिहासिक भूल मत कीजिए। यह आपकी पार्टी का गलत फैसला है।”

पुनर्विचार करने का अनुरोध करेंगे

राष्ट्रपति चुनाव में कोविंद के समर्थन की घोषणा करने के एक दिन बाद लालू की यह टिप्पणी आई है। लालू ने कहा कि वह नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे और कोविंद का समर्थन करने के फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध करेंगे। उन्होंने कहा, “मैं कल पटना जा रहा हूं और इस बारे में उनसे बात करूंगा। मैं उनसे कहूंगा कि रामनाथ कोविंद का समर्थन कर वह ऐतिहासिक भूल नहीं करें। उन्हें विचारधारा की लड़ाई नहीं छोड़नी चाहिए।”

Advertisement

नीतीश ने विपक्ष को किया एकजुट

राजद अध्यक्ष ने कहा कि वह नीतीश कुमार ही थे, जिन्होंने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष को एकजुट करने की पहल की थी। लालू ने कहा, “नीतीश ने कहा था कि वह विपक्षी उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। लेकिन उनकी पार्टी ने व्यक्तित्व के आधार पर कोविंद का समर्थन करने की कल घोषणा की।” उन्होंने कहा, “पसंद व्यक्तित्व के आधार पर नहीं, बल्कि विचारधारा के आधार पर होनी चाहिए। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Presidential election, Lalu Ydav, advice, Nitish Kumar, Make, historic mistake
OUTLOOK 23 June, 2017
Advertisement