Advertisement
13 October 2020

हाथरस केस से जुड़ा वीडियो शेयर कर बोले राहुल गांधी- यह उनके लिए, जो सच्चाई से भाग रहे हैं

कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने हाल ही में कहा था कि 'शर्मनाक सच तो यह है कि अनेक भारतीय लोग दलितों, मुस्लिमों और आदिवासियों को इंसान ही नहीं मानते।' अपने इस ट्वीट पर राजनीतिक दलों और सोशल मीडिया पर मिली प्रतिक्रिया के जवाब में राहुल ने वीडियो के साथ एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि यह वीडियो उनके लिए है, जो सच्चाई से भाग रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि यह वीडियो उनके लिए है, जो सच्चाई से भाग रहे हैं। हम बदलेंगे, देश बदलेगा। कांग्रेस नेता द्वारा शेयर किए गए वीडियो में हाथरस के बुलागढ़ी गांव में लोगों से बात की गई है। इस बातचीत में किसी ने कहा कि दलित तो अछूत होते हैं' तो किसी ने कहा कि 'उन्हें आज भी भेदभाव का शिकार होना पड़ता है।

 

Advertisement

इससे पहले रविवार को वायनाड सांसद ने ने हाथरस की घटना पर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी पुलिस ने कहा कि किसी का बलात्कार नहीं हुआ क्योंकि उनके लिए तथा अनेक अन्य भारतीयों के लिए तो वह (हाथरस मामले की पीड़ित) कोई थी ही नहीं।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक मीडिया रिपोर्ट भी साझा की थी जिसमें सवाल किया गया है कि पुलिस बलात्कार से इनकार क्यों कर रही है जब युवती ने खुद बलात्कार के बारे में कहा था। हाथरस में कथित सामूहिक बलात्कार की शिकार 19 वर्षीय दलित लड़की की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी।

इसके बाद पुलिस ने देर रात लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया था। आरोप है कि इसके लिए पीड़ित परिवार की अनुमति नहीं ली गई। इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की खासी आलोचना हो रही है। दूसरी ओर, अधिकारियों का कहना है कि लड़की की अंत्येष्टि परिवार की इच्छा के मुताबिक ही की गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हाथरस केस, वीडियो शेयर, राहुल गांधी, यह उनके लिए, जो सच्चाई से भाग रहे हैं, Rahul Gandhi, sharing video, related, Hathras case, who are running away, from the truth
OUTLOOK 13 October, 2020
Advertisement