Advertisement
09 July 2024

मिशन यूपी पर राहुल गांधी, हाथरस के बाद अब रायबरेली में जमीनी मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज यानी मंगलवार को रायबरेली दौरे पर हैं। हाथरस हादसे के पीड़ितों से मुलाकात के बाद राहुल का पिछले तीन दिनों में यह उनका दूसरा यूपी दौरा है। सांसद चुने जाने के बाद यह राहुल का दूसरी बार रायबरेली दौरा है।

बताया जा रहा है कि मिशन यूपी के तहत राहुल गांधी देवरिया के शहीद अंशुमान सिंह की पत्नी के अलावा आंदोलित वकीलों और डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे। राहुल लगातार यह कोशिश कर रहे हैं कि यूपी के जमीनी मु्द्दों से सीधे पार्टी को जोड़ें और सरकार को घेरने की कोशिश की जाए।

लोकसभा चुनाव जीतने के बाद राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र के एक दिवसीर दौरे पर गए थे। गेस्ट हाऊस में राहुल पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। वह कार्यकर्ताओं की बात को सुनने के साथ जिले के विकास कार्यों पर चर्चा करेंगे, ताकि सांसद चुनने के बाद जिले के विकास कार्यों को प्राथमिकता के तौर पर कराया जाए। आम जनता से भी गेस्ट हाउस में मुलाकात करेंगे। साथ ही राहुल किसी भी क्षेत्र का भ्रमण भी कर सकते हैं।

Advertisement

19 जुलाई 2023 को सियाचिन ग्लेशियर में शहीद हुए कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति के भी मंगलवार को भुएमऊ गेस्ट हाउस में राहुल गांधी से मिलने की संभावना है। शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह को कीर्ति च्रक से सम्मानित किया गया था। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से शहीद की पत्नी स्मृति ने सम्मान लिया था। कांग्रेस जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया कि शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति मंगलवार को राहुल गांधी से भुएमऊ गेस्ट हाउस में मिल सकती हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, visit, constituency Rae Bareli, Tuesday
OUTLOOK 09 July, 2024
Advertisement