Advertisement
03 May 2017

झगड़े की वजह कहीं राज्‍यसभा की 'जमीन' तैयार करना तो नहीं?

google

दिल्ली में आप के 67 विधायक हैं और राज्यसभा की यहां तीन सीटें है जो आप की झोली में जा सकती है। फिलहाल आप में रहकर कुछ नेताओं को कुछ नहीं मिलने की आशंका सताने लगी है। पार्टी में अभी कई बड़े कद के नेता है जिन्हें उनके कद के मुताबिक कुछ नहीं मिल पाया है और अब राज्यसभा की सदस्यता ही एकमात्र सहारा बचा है।

हालांकि मौजूदा राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल अगले साल 12 जनवरी को खत्म हो रहा है लेकिन पार्टी के कुछ नेता अभी से अपनी जमीन तैयार करने में जुट गए हैं। बस फिर क्या था, नेताओं को निगम चुनावों की हार का बहाना मिल गया और सिखाने लगे नैतिकता का पाठ। बिना मांगे इस्तीफों का दौर भी चल गया।

पहले तो इस्तीफों को लेकर पार्टी सकते में आ गई और केजरीवाल पर भी मंथन करने का दबाव बढ़ा। मौके की नजाकत को देखते हुए केजरीवाल ने माफी भी मांग ली लेकिन कुमार विश्वास के खिलाफ अमानतुल्लाह खान के बयान ने आग में घी का काम किया और पार्टी दो खेमों में बंटती दिखाई देने लगी।

Advertisement

हालांकि पार्टी नेताओं को यह अच्छा नहीं लगा लेकिन केजरीवाल व पार्टी नेताओं ने धैर्य का परिचय देते हुए विश्वास को विश्वास में लेने पर भलाई समझी और पार्टी के राजनैतिक मामलों की समिति में लंबे मंथन के बाद अमानतुल्लाह खान पर कार्रवाई कर मामला सुलझा लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आप, राज्‍यसभा, कुमार विश्‍वास, केजरीवाल, arvind kejariwal, aap, rajyasabha, kumar vishwas
OUTLOOK 03 May, 2017
Advertisement