Advertisement
22 March 2019

पुलवामा हमले पर बोले राम गोपाल यादव, वोट के लिए जवान मार दिए गए, भाजपा ने किया पलटवार

File Photo

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर अब समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव ने विवादित बयान दे डाला है। सपा के वरिष्ठ नेता ने पुलवामा आतंकी हमले को साजिश करार देते हुए कहा कि वोट के लिए जवान मार दिए गए।

सैफई में गुरुवार को होली मिलन समारोह के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की उपस्थिति में राम गोपाल ने कहा, 'पैरामिलिट्री फोर्सेज सरकार से दुखी हैं। वोट के लिए जवान मार दिए गए। जम्मू-श्रीनगर के बीच में चेकिंग नहीं थी। साधारण बसों से जवानों को भेज दिया गया। यह साजिश थी। इस पर अभी नहीं कहना चाहता, जब सरकार बदलेगी तो इसकी जांच होगी और बड़े-बड़े लोग फंसेंगे।'

सरकार बदलेगी तब होगी मामले की जांच, बड़े-बड़े लोग फंसेंगे

Advertisement

इटावा के सैफई में होली पर आयोजित समारोह में समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा कि मैनपुरी संसदीय सीट से नेता जी मुलायम सिंह यादव चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन उनकी जानकारी में आया है, जहां पर सपा समर्थको की तादात ज्‍यादा है वहां पर पैरामिलेट्री फोर्स की तैनाती की जा रही है लेकिन पैरामिलेट्री के अफसर बहुत ही दुखी हैं। रामगोपाल ने 14 फरवरी के जम्मू कश्मीर में पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि जम्मू-श्रीनगर के बीच चेकिंग नहीं की थी, जवानों को साधारण बस में भेजा गया, ये साजिश थी। उन्होंने कहा कि इस साजिश के बारे में अभी कुछ नहीं कहना चाहता हूं लेकिन जब सरकार बदलेगी तब इस मामले की जांच होगी और बड़े-बड़े लोग फंसेंगे।

देश को बचाने के लिए सपा-बसपा ने किया मेल

सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि देश की सरकार को दिल्ली से उतारने का काम यूपी करने जा रहा है। चंद लोगों को खुश करने की कोशिश में हुइ, नोटबंदी ने एक साथ पांच करोड़ लोगों को बेराजगार कर दिया है। देश को बचाने के लिए सपा-बसपा ने मेल किया है। भाजपा देश में तानाशाही लाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने पुरानी बातों का जिक्र करते हुए कहा कि जब सपा-बसपा ने एक होकर सरकार बनाई थी तब समाजवादी पार्टी का जनमत इतना नहीं था लेकिन आज ताकत बहुत अधिक हो चुकी है।

सबसे अधिक वोटों से जीतें नेताजी यही चाहत

प्रोफेसर रामगोपाल ने कहा कि देश में नेताजी (मुलायम सिंह यादव) की सबसे अधिक वोटों से जीत हो यही चाहत है। नेताजी के नाम की घोषणा के बाद मैनपुरी में उनका पुतला जलाया गया लेकिन किसी नेता ने निंदा भी नहीं की। इस बात का अफसोस है लेकिन यह कहने में कोई संकोच नही कि नेताजी के चुनाव के बाद वह लोग राजनीति करने लायक नही रहेंगे। नेताजी तो मैनपुरी में सिर्फ नामांकन करने आएंगे और उनका चुनाव तो मैनपुरी वाले लड़ेंगे। 

चुनाव के बीच सपा के वरिष्ठ नेता के ऐसे बयान ने राजनीतिक गलियारे में हलचल पैदा कर दी है। राम गोपाल यादव सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के काफी करीबी माने जाते हैं। वह सपा के रणनीतिकार भी कहे जाते हैं। यह बयान पार्टी के लिए चुनाव से पहले मुसीबत खड़ी कर सकता है।

जनता से माफी मांगें राम गोपाल: सीएम योगी

सपा नेता राम गोपाल यादव के बयान पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बयान घटिया राजनीति का भद्दा उदाहरण है। उन्हें सीआरपीएफ के जवानों की शहादत पर प्रश्न खड़ा करने और देश के जवानों का मनोबल तोड़ने वाले इस बयान के लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए।

बीके हरिप्रसाद ने भी पुलवामा पर दिया था विवादित बयान

इससे पहले कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद ने भी पुलवामा पर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था, 'यदि पुलवामा हमले के बाद के घटनाक्रम पर नजर डालें तो पता चलता है कि पीएम नरेंद्र मोदी और इमरान खान के बीच मैच फिक्सिंग थी।' इस पर भाजपा ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा था कि यह सब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इशारे पर हो रहा है।

पुलवामा हमले में शहीद हो गए थे 40 जवान

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर हमलावर ने अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी सीआरपीएफ की बस से टकरा दी और उसमें विस्फोट कर दिया था। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ramgopal Yadav, Pulwama attack, conspiracy hatched, fetch votes, UP CM Adityanath, demands, apology
OUTLOOK 22 March, 2019
Advertisement