Advertisement
17 December 2016

मोदी के नोटबंदी का हश्र वही होगा जो कांग्रेस के नसबंदी का हुआ था: लालू

गूगल

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने शनिवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर नोटबंदी के फैसले को लेकर बड़ा हमला किया। लालू ने पटना में पार्टी नेताओं की बैठक को संबोधित करते हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में नोटबंदी को नाकाम बताया। उन्होंने कहा, नोटबंदी से कालाधन वापस नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का वही हाल होगा जो कांग्रेस के नसबंदी का हुआ था। शनिवार को पार्टी सांसदों और विधायकों की बैठक में बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेज प्रताप यादव और राबड़ी देवी भी मौजूद थीं। बैठक में लालू ने कहा, नोटबंदी के बाद लोगों को हो रही परेशानी को खत्म करने के लिए पीएम मोदी ने 50 दिन का वक्त मांगा था, जिसमें 40 दिन गुजर चुके हैं। अब  तक कोई कालाधन वापस नहीं आया। उन्होंने कहा, मैंने आज अर्थशास्त्रियों को बुलाया है और उनके साथ नोटबंदी के फायदे और नुकसान पर चर्चा करूंगा। लालू ने घोषणा की कि अब जेडीयू और आरजेडी नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन करेगी।

गौरतलब है कि इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले का समर्थन कर चुके हैं। वहीं, जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद शरद यादव संसद के अंदर और बाहर लगातार इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। वहीं लालू यादव और उनकी पार्टी भी इसके विरोध में है। बता दें कि नोटबंदी के खिलाफ विरोधी दलों द्वारा 28 नवंबर को किए प्रदर्शन का भी जनता दल यूनाइटेड ने बहिष्कार किया था। हालांकि राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस ने इसका समर्थन किया था। इससे पहले लालू ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था, मोदी ने देश को फुटबॉल बना दिया है। यादव ने आरोप लगाया था कि सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक के बीच तालमेल नहीं है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बिहार, पूर्व मुख्‍यमंत्री, राष्ट्रीय जनता दल, राजद प्रमुख, लालू प्रसाद यादव, नरेंद्र मोदी, नोटबंदी, कांग्रेस, नसबंदी, जदयू, नीतीश कुमार, राबड़ी देवी, Bihar, Former CM, Rashtriya Janta Dal, RJD Supremo, Lalu Prasad Yadav, Narendra Modi, Demonetization, Congress, Vasectom
OUTLOOK 17 December, 2016
Advertisement