Advertisement
15 December 2020

नीतीश के मंत्री बोले, मेरे विभाग में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार; बुरी फंसी जेडीयू

फाइल फोटो

बिहार में फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार बन चुकी है। कैबिनेट का गठन भी हो चुका है। लेकिन, आए दिन सीएम नीतीश या तो अपने मंत्रियों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप की वजह से सुर्खियों में रहते हैं या उनके बयानों से। अब नए नवेले राज्य के मंत्री राम सूरत राय ने अपनी ही नीतीश सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है। राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय ने कहा है कि बिहार में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार है। आगे बोलते हुए राय की जुबना फिसल गई और उन्होंने कहा कि मेरे विभाग में भी बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार है। राम सूरत राय बीजेपी कोटे से मंत्री बनाए गए हैं। उन्होंने जमीनी विवाद को लेकर कहा कि विभाग में गलत तरीके से जमीन का दाखिल खारिज हो जाता है। 

राय के बयान के बाद नीतीश की मुसीबत बढ़ गई है। विपक्ष ने इसे आड़े हाथों लेते हुए वार पलटवार करना शुरू कर दिया है। राजधानी पटना का सियासी तापमान बढ़ गया है। 

इस पर जेडीयू ने एतराज भी जताया है। पार्टी नेता खालिद अनवर ने कहा है कि राम सूरत राय नए-नए मंत्री बने हैं। उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं है कि नीतीश कुमार की सरकार भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टॉरलेन्स की सरकार है। यहां भ्रष्टाचार के मामले में बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है। सीएम नीतीश भ्रष्टाचार से समझौता नहीं कर सकते हैं।

Advertisement

अब इस पर कांग्रेस और आरजेडी ने भी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। मामले में जांच की मांग करते हुए उन्होंने कहा है कि यदि वर्तमान मंत्री अपने विभाग में भ्रष्टाचार की बात स्वीकार कर रहे हैं तो पूर्व मंत्रियों के कार्यकाल की जांच होनी चाहिए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Revenue And Land Reforms Minister, Ram Surat Rai, Rampant Corruption, Bihar, भूमि सुधार मंत्री, राम सूरत राय, बिहार, करप्शन, नीतीश कुमार
OUTLOOK 15 December, 2020
Advertisement