Advertisement
12 April 2021

रालोद ने चुनाव आयोग पर उठाये सवाल, कहा- कूचबिहार में राजनेताओँ पर पाबंदी लगाकर की लक्ष्णण रेखा पार

FILE PHOTO

चौधरी अजित संह के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोकदल ने बंगाल के सीतलकुची में फायरिंग की घटना को ममता बनर्जी की तरह नरसंहार बताते हुये आज कहा कि चुनाव आयोग ने लक्ष्मण रेखा पार कर ली है ।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष कुंवर नरेन्द्र  सिंह ने आज यहां शीतलकुची में सीआईएसएफ की फायरिंग की घटना को नरसंहार बताते हुए  कहा कि निर्वाचन आयोग ने दुःखद घटना के बाद राजनीतिज्ञों के वहां जाने  पर रोक लगाकर लक्षमण रेखा को पार कर दिया है। बता दें कि रालोद किसान आंदोलन के बहाने उत्तर प्रदेश में अपनी राजनीतिक जमीन तलाश रहा है ।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल के शीतलकुची क्षेत्र में  राजनीतिज्ञों के प्रवेश पर 72 घंटे के लिए रोक लगाकर ऐसा काम किया है जिसका  उसे अधिकार ही नही है। निर्वाचन आयोग का कार्य चुनाव  वाले क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराना होता  है। निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने में बाधक अधिकारियों को बदलने का भी उसे  अधिकार होता है तथा मुख्य सचिव और डीजीपी तक को चुनाव के दौरान बदलने का उसे अधिकार होता है किंतु चुनाव कराने के नाम पर मनमाने आदेश चलाने और पिछले दरवाजे से शासन चलाने की उसे इजाजत नही होती।

Advertisement

रालोद नेता ने कहा कि जो कार्य उस जिले के आरओ का है उसे निर्वाचन आयोग ने खुद किया है तथा  सा करके जहां उसने सीआईएसएफ को सबूत मिटाने का पूरा मौका दिया है वहीं इस आरोप पर भी मोहर लगा दी है कि चुनाव आयोग भाजपा के एजेन्ट के रूप में काम  कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: RLD, question, Election, Commission, politicians, CoochBehar
OUTLOOK 12 April, 2021
Advertisement