Advertisement
28 October 2024

'साहेब ने परिवार में फूट डाली, इतने निचले स्तर की राजनीति नहीं होनी चाहिए': चाचा पर अजित पवार का वार

आज बारामती विधानसभा से नामांकन दाखिल करने के बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी प्रमुख अजित पवार एक रैली को संबोधित करते हुए भावुक हो गए और उन्होंने आरोप लगाया कि एनसीपी संरक्षक शरद पवार ने परिवार में फूट डालकर उनके खिलाफ उम्मीदवार खड़ा किया है।

उन्होंने कहा, "मैंने पहले गलती की थी, लेकिन ऐसा लगता है कि अब दूसरे लोग भी गलतियाँ कर रहे हैं। मैं और मेरा परिवार पहले बारामती में पर्चा दाखिल करने के लिए सहमत हुए थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। चुनौतियों के बावजूद, हम स्थिति को सुधारने में कामयाब रहे। मेरी माँ ने बहुत सहयोग किया है, और उन्होंने यहाँ तक सलाह दी है कि उन्हें अजित पवार के खिलाफ़ किसी को भी नामांकित नहीं करना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "हालांकि, मुझे बताया गया कि साहेब (शरद पवार) ने किसी को मेरे खिलाफ़ नामांकन दाखिल करने का निर्देश दिया। साहेब ने परिवार में फूट पैदा की। मैं बस इतना कहना चाहता हूँ कि राजनीति को इतने निचले स्तर पर नहीं लाया जाना चाहिए, क्योंकि पीढ़ियों को एक होने में समय लगता है और परिवार को तोड़ने में एक पल भी नहीं लगता।"

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि बारामती में महत्वपूर्ण विकास हुआ है, फिर भी लोगों को इस विषय पर उनसे सवाल करने का अधिकार है।

उन्होंने कहा, "कुछ लोग बारामती में हुए विकास कार्यों पर सवाल उठा रहे हैं, इसका मतलब सड़कें बनाना और यहां तक कि स्कूल बनाना भी विकास नहीं है। मुझे यह समझने की जरूरत है कि विकास क्या है, क्या किया जाना चाहिए ताकि हम इसे विकास कह सकें। मैं समझता हूं कि आपको बोलने का अधिकार है। लेकिन आप जो बोल रहे हैं वह समझ में नहीं आता।"

अजित पवार ने चुनाव जीतने का विश्वास जताया और कहा कि कोई भी चालू योजना बंद नहीं की जाएगी, क्योंकि यह लोगों के हित में है।

उन्होंने कहा, "महायुति सत्ता में वापस आएगी। हम सभी जानते हैं कि 23 नवंबर दोपहर तक यह सरकार सत्ता में वापस आ जाएगी। क्योंकि हमें किसानों से किए गए वादे पूरे करने हैं, 'लाडली योजना' अगले पांच साल तक जारी रहेगी। अगर वे (विपक्ष) सत्ता में आते हैं तो वे इसे बंद कर देंगे।"

पवार ने कहा, "हम काम करने वाले लोग हैं लेकिन वे ऐसे नहीं हैं। मैं लोकतंत्र पर कुछ नहीं कहना चाहता, हर किसी को चुनाव लड़ने का अधिकार है। अपना नामांकन भरने के बाद मुझे यकीन है कि बारामती के लोग मुझे भारी संख्या में वोट देंगे। आज रोड शो करते समय मैंने लोगों में मेरा समर्थन करने के लिए काफी उत्साह और उमंग देखी। मैं आप सभी से कहना चाहता हूं कि कृपया मतदान के दिन तक यह उत्साह बनाए रखें।"

अजित पवार अपने भतीजे और शरद पवार के पोते युगेंद्र पवार के खिलाफ मैदान में हैं, जो अपनी बहन सुप्रिया सुले से लोकसभा सीट हार गए हैं। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बारामती में अपनी ताकत साबित करने के लिए उत्सुक होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ajit pawar, sharad pawar, Maharashtra assembly elections, baramati seat, supriya sule
OUTLOOK 28 October, 2024
Advertisement