Advertisement
12 March 2019

लोकसभा चुनाव: समाजवादी पार्टी ने तीसरी लिस्ट में जारी किया दो उम्मीदवारों का नाम

File Photo

समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में दो सीटों, हाथरस और मिर्जापुर पर उम्मीदवारों का नाम घोषित किया गया है। मिर्जापुर से राजेंद्र एस विंद और हाथरस (सुरक्षित) सीट से रामजी लाल सुमन को सपा ने टिकट दिया है। सपा इससे पहले दो लिस्ट जारी कर चुकी है। पहले सपा ने राजेंद्र विंद को बसपा कोटे की सीट भदोई से उम्मीदवार घोषित किया था, लेकिन तुरंत सुधार करते हुए राजेंद्र विंद को मिर्जापुर से उम्मीदवार बनाया गया।

दूसरी लिस्ट में ये नाम

इससे पहले जारी लिस्ट में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से सांसद डिंपल यादव को कन्नौज से उम्मीदवार बनाया गया है। लखीमपुर खीरी से समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद रवि प्रकाश वर्मा की बेटी डॉ. पूर्वी वर्मा को लोकसभा टिकट दिया गया है। इसके अलावा हरदोई (सुरक्षित) लोकसभा सीट से ऊषा वर्मा को सपा उम्मीदवार बनाया गया है।

Advertisement

पहली लिस्ट

मैनपुरी लोकसभा सीट से मुलायम सिंह यादव, बदायूं लोकसभा सीट से धर्मेंद्र यादव, फिरोजाबाद लोकसभा सीट से अक्षय यादव, इटावा (सुरक्षित) लोकसभा सीट से कमलेश कठेरिया, रॉबर्ट्सगंज (सुरक्षित) लोकसभा सीट से भाईलाल कोल और बहराइच (सुरक्षित) लोकसभा सीट से शब्बीर बाल्मिकी को प्रत्याशी बनाया गया है।

 देश में 11 अप्रैल से सात चरणों में आम चुनाव होंगे। पहला चरण 11 अप्रैल और आखिरी यानी सातवां चरण 19 मई को होगा। उत्तर प्रदेश में भी सात चरण में चुनाव होंगे। मतगणना 23 मई को होगी। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी बसपा और रालोद के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। उत्तर प्रदेश में सभी सात चरणों में चुनाव होने हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Samajwadi Party, third list, two candidates, lok sabha election 2019
OUTLOOK 12 March, 2019
Advertisement