Advertisement
26 March 2020

समाजवादी पार्टी ने शिवपाल यादव के खिलाफ अयोग्य ठहराने वाली याचिका को लिया वापस

File Photo

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा से अपने पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव को अयोग्य घोषित करने वाले अपने आवेदन को दलबदल विरोधी कानून के तहत वापस ले लिया है। विपक्ष और वरिष्ठ सपा नेता रामगोविंद चौधरी ने गुरुवार को बताया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने शिवपाल सिंह यादव को अयोग्य घोषित करने वाले आवेदन को वापस ले लिया है।

जब राम गोविंद चौधरी से पूछा गया टिकिया शिवपाल यादव भविष्य में समाजवादी पार्टी में वापस लौट सकते हैं तो इस पर उन्होंने कहा राजनीति में कुछ भी संभव है। पिछले साल सितंबर में समाजवादी पार्टी ने शिवपाल यादव को राज्य विधानसभा से दल बदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित करने की मांग की थी।

नई पार्टी बनाई 

Advertisement

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव 2017 के राज्य चुनावों में जसवंत नगर विधानसभा सीट से चुने गए थे। हालांकि बाद में उन्होंने एक नई पार्टी बनाई जिसका नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी था और उन्होंने फिरोजाबाद सीट से हाल ही में लोकसभा चुनाव भी लड़ा।

20 लाख रुपए की मदद दी

राम गोविंद चौधरी जो बलिया की बांसडीह क्षेत्र से विधायक हैं ने बताया कि उन्होंने कोरोना वायरस रोगियों के इलाज में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों की खरीद के लिए अपने विधायक कोष से 20 लाख रुपए की मदद दी है और इस संबंध में मुख्य विकास अधिकारी को पत्र भी लिखा है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Samajwadi Party, withdraws disqualification petition, Shivpal Yadav
OUTLOOK 26 March, 2020
Advertisement