Advertisement
28 March 2024

शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने 8 लोकसभा सीटों के लिए की उम्मीदवारों की घोषणा; रामटेक सांसद हटाये गये

file photo

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने गुरुवार को राज्य की आठ लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें सात मौजूदा सांसदों के नाम भी शामिल हैं।

इसने रामटेक (एससी) सीट से पूर्व कांग्रेस विधायक राजू परवे को टिकट दिया, जहां 19 अप्रैल को मतदान होगा। पारवे हाल ही में शिवसेना में शामिल हुए थे। उन्होंने सेना के मौजूदा सांसद कृपाल तुमाने की जगह ली है।

सूची में अन्य सात नाम, सभी मौजूदा सांसद हैं, राहुल शेवाले (मुंबई दक्षिण मध्य), संजय मांडलिक (कोल्हापुर), सदाशिव लोखंडे (शिरडी (एससी)) प्रतापराव जाधव (बुलढाणा), हेमंत पाटिल (हिंगोली), श्रीरंग बार्ने (मावल) और धैर्यशील माने (हतकनंगले)। लिस्ट में सीएम शिंदे के बेटे और कल्याण सीट से मौजूदा सांसद श्रीकांत शिंदे का नाम नहीं है। अगली लिस्ट में उनके नाम का ऐलान किया जा सकता है।

Advertisement

शिवसेना ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए बयान जारी किया, ''आदरणीय शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे के आशीर्वाद और शिवसेना के मुखिया एकनाथ शिंदे के आदेश से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शिवसेना पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित की गई है।''

जून 2022 में, शिवसेना, जिसने 2019 का लोकसभा चुनाव भाजपा के साथ गठबंधन में लड़ा था, अलग हो गई और राज्य के 18 में से 13 सांसदों ने शिंदे के साथ गठबंधन कर लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 March, 2024
Advertisement