Advertisement
18 July 2022

शिवसेना को एक और बड़ा झटका, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामदास कदम ने दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र में कुर्सी छिनने के बाद भी शिवसेना की मुश्किलें कम नहीं होती नजर नहीं आ रही हैं। नेताओं के टूटने का दौर अब भी जारी है। महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे पूर्व मंत्री रामदास कदम ने भी शिवसेना से किनारा कर लिया है यानी उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।

बताया जा रहा है कि रामदास कदम ने पार्टी की सदस्यता से अपना इस्तीफा उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री भेज दिया है। इससे पहले कदम के बेटे और विधायक योगेश कदम गुवाहाटी में ही शिंदे खेमे के साथ जुड़ गए थे।

Advertisement

रामदास कदम महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष भी रहे हैं। वे फडणवीस सरकार में मंत्री बनाए गए थे। रामदास कदम के बेटे योगेश दपोली से विधायक हैं। वे गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना के उन बागी विधायकों में से थे, जिन्होंने एकनाथ शिंदे को समर्थन दिया था।

बता दें कि एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानपरिषद के चुनाव नतीजों के बाद बगावत कर दिया था। वे शिवसेना के बागी विधायकों के साथ सूरत, फिर वहां से गुवाहाटी पहुंचे थे। शिवसेना में टूट के चलते उद्धव के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई। इसके बाद एकनाथ शिंदे बीजेपी के समर्थन से राज्य के सीएम बनें। वहीं, देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम बनें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shiv Sena leader, Ramdas Kadam, resignation, post of Shiv Sena.
OUTLOOK 18 July, 2022
Advertisement