Advertisement
26 February 2018

शिवसेना गोवा में लोकसभा चुनाव भ्‍ाी जीएसएम के साथ ‌मिलकर लड़ेगी

केंद्र और महाराष्ट्र में राजग सरकार की सहयोगी शिवसेना गोवा में गोवा सुरक्षा मंच (जीएसएम) के साथ गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। शिवसेना ने राज्य में हुए विधानसभा का चुनाव भी इसी पार्टी के साथ मिलकर लड़ा था पर उसे एक सीट पर भी सफलता नहीं मिली थी। जीएसएम की स्थापना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व नेता सुभाष वेलिंगकर ने की है।

शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने आज पणजी में बताया कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राज्य की दो सीटों के लिए जीएसएम से गठबंधन करने के फैसले को मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि गोवा में पार्टी को मजबूत करने के लिए उद्धव ठाकरे अगले महीने यहां का दौरा करेंगे।

राउत ने दावा किया कि उनकी पार्टी राज्य में महत्वूर्ण राजनीतिक ताकत के रूप में उभरी है। समाज के हर वर्ग के लोग पार्टी से जुड़ रहे हैं। राज्य की नॉर्थ गोवा और साउथ गोवा लोकसभा सीट पर अभी भाजपा का कब्जा है।

Advertisement

राउत ने राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की। उन्होंने पर्रिकर को सलाह दी कि वे राजनीतिक व्यस्तताओं से समय निकाल कर कुछ दिन आराम कर लें। पर्रिकर बीमारी की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं। राउत ने कहा कि नेता अपने राजनीतिक कॅरिअर में अत्यधिक काम की वजह से अपने स्वास्थ्य की अनदेखी कर देते हैं।

पर्रिकर को रविवार को गोवा मेडिकल कॉलेज ऐंड हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसके पहले उनका इलाज मुंबई के लीलावती अस्पताल में चला था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shivsena, goa, loksabha, gsm, uddhav, sanjay
OUTLOOK 26 February, 2018
Advertisement