Advertisement
17 July 2017

शिवसेना के बोल, 'कांग्रेस ने याकूब की फांसी का विरोध करने वाले को बनाया उपराष्ट्रपति उम्मीदवार'

FILE PHOTO

शिवसेना ने कहा कि कांग्रेस ने गोपाल कृष्ण गांधी को उम्मीदवार बनाकर संकीर्ण सोच दिखाई है। शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि गोपाल कृष्ण गांधी ने 1993 के मुंबई धमाकों के दोषी याकूब की फांसी रुकवाने का प्रयास किया  है और कांग्रेस की ओर से उन्हें उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाना विपक्ष की संकीर्ण सोच को दर्शाता है।

इससे पहले रविवार को पार्टी मीटिंग में शिवसेना प्रवक्ता ने कहा था कि ''हम विरोध नहीं करते, लेकिन जब देशहित और राष्ट्रीय सुरक्षा की बात आती है, तब करना पड़ता है। याकूब ने पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंकी हमले को अंजाम दिया। गोपालकृष्ण ने उसी याकूब को बचाने के लिए चलाई गई मुहिम को लीड किया। फांसी की सजा रद्द कराने के लिए राष्ट्रपति को लेटर लिखा।''

क्या कहते हैं नेतागण?

Advertisement

संजय राउत के इस बयान के बाद  शिवसेना सांसद और केंद्रीय मंत्री अनंत गीते ने कहा कि गोपाल कृष्ण गांधी को लेकर संजय राउत ने जो बयान दिया है वह एकदम सही है। इधर सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने कहा है कि हमें शिवसेना के बयान पर प्रतिक्रिया देने की जरुरत नहीं है। वहीं कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ने कहा है कि गोपालकृष्ण गांधी पर सवाल उठाने से पहले शिवसेना इस बात की जानकारी दे कि उन्होंने फांसी रोकने के लिए क्या किया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shiv Sena, speech, Congress, Vice Presidential, candidate, opposing, Yakub', execution
OUTLOOK 17 July, 2017
Advertisement