Advertisement
23 June 2016

130 देशों को नरेन्द्रासन करवाना ठीक पर क्‍या योग से महंगाई दूर होगी : शिवसेना

google

पार्टी ने अपने मुखपत्रा सामना के संपादकीय में लिखा है, 130 देशों को नरेन्द्रासन करवाने के लिए प्रधानमंत्राी मोदी प्रशंसा के पात्रा हैं। दुनिया झुकती है, झुकानेवाला चाहिए। इस युक्ति की तर्ज पर प्रधानमंत्री मोदी ने 130 देशों को योग के बहाने जमीन पर लिटा दिया। उसने लिखा है, अब पाकिस्तान को हमेशा के लिए लिटा देने की जरूरत है। पाकिस्तान को लिटाने का योग सिर्फ शस्त्र बल से हो सकता है। पाकिस्तान हमेशा के लिए शवासन योग का पात्र है।

संपादकीय में कहा गया है कि गैर-भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्राी मोदी का विरोध कर सकते हैं लेकिन योग एक एेसा विज्ञान है, जिसका विरोध नहीं किया जाना चाहिए। मुखपत्र में कहा गया है, योग के जरिये बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है लेकिन दैनिक जीवन की महंगाई और भ्रष्टाचार की वेदना को इसके माध्यम से भूला जा सकता है क्या? इस पर रोशनी डाली गयी होती तो उचित होता। पिछले वर्ष संयुक्त राष्ट्र ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया था।

दूसरे अंतरराष्टीय योग दिवस के दिन भारत और दुनिया भर में लाखों लोगों ने योग किया और प्रधानमंत्री ने कहा कि यह कोई धार्मिक गतिविधि नहीं है। अक्तूबर 2014 में महाराष्‍ट्र विधानसभा के लिए हुए चुनाव से पहले सीटों के समझौते पर सहमति नहीं बन पाने के कारण भाजपा और शिवसेना का गठबंधन टूट गया था जिसके बाद से शिवसेना का रूख भाजपा और मोदी सरकार के प्रति हमलावर रहा है। हालांकि चुनाव के बाद शिवसेना महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गयी और केन्द्र की सरकार में भी शामिल है लेकिन वह भाजपा पर निशाना साधने का कोई अवसर नहीं छोड़ती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: शिवसेना, पीएम मोदी, योग, आसान, अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस, 21 जून, सामना, संपादकीय, samna, editorial, 21 june, pm modi, shivsena, dearness, money, inflation
OUTLOOK 23 June, 2016
Advertisement