Advertisement
26 June 2016

शरद पवार की राकांपा बोली, पीएमओ भाजपा और शिवसेना की जंग को रोके

google

शरद पवार के नेत़त्‍व वाली विपक्षी पार्टी राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने साथ ही भाजपा से आग्रह किया कि वह शिवसेना की मान्यता समाप्त करने की मांग करे। राकांपा ने दलील दी कि शिवसेना द्वारा कथित तौर पर विभिन्न घोटालों में सैकड़ों करोड़ रूपये लूटने की वजह से उसे आगामी मुम्बई निकाय चुनाव लड़ने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

राकांपा विधायक किरण पावसकर ने यहां संवाददाताओं से कहा, दोनों सहयोगी दल यह भूल गए हैं कि जनता ने उन्हें शासन करने के लिए जनादेश दिया है, हंगामा करने के लिए नहीं। दिन प्रतिदिन की कलह और लोगों द्वारा सामना किये जाने वाली समस्याओं का कोई हल नहीं निकलने के चलते जनता का सरकार की संस्था में विश्वास खो रहा है। यदि यह जारी रहा तो लोगों का लोकतंत्र में विश्वास खो जाएगा।

उन्होंने कहा, हम पीएमओ से आग्रह करते हैं कि वह राज्य में जारी वाक्युद्ध पर रोक लगाये। अपने मुखपत्र का इस्तेमाल करके शिवसेना को सरकार से बाहर होने के लिए कहने की बजाय उन्हें खुले में आना चाहिए और कहना चाहिए कि वे मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार हैं। राकांपा की यह टिप्पणी सत्ताधारी गठबंधन सहयोगियों भाजपा और शिवसेना के बीच जारी वाक्युद्ध की पृष्ठभूमि में आयी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राकांपा, महाराष्‍ट्र, कांग्रेस, भाजपा, शिवसेना, पीएमओ, pmo, ncp, maharashtra, congress, bjp, shivsena
OUTLOOK 26 June, 2016
Advertisement