Advertisement
04 July 2016

शिवसेना गरजी : विरोध होता हो तो हो, यूनिफार्म सिविल कोड की फाइल आगे बढ़ाएं

google

पार्टी ने कहा कि इस राष्ट्रीय महत्व के काम को सही दिशा में आगे बढ़ाना चाहिए। शिवसेना ने कहा है कि इस प्रस्‍ताव की फाइल बिना किसी विलंब के आगे बढ़ाई जाए ताकि इसे जल्‍द से जल्‍द कानून का अमलीजामा पहनाया जा सके। अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में शिवसेना ने कहा कि यूनिफार्म सिविल कोड मोदी सरकार की एक सही सोच है। इस प्रस्‍ताव पर विरोध होना जायज है। लेकिन इसे नजरअंदाज करते हुए इस पर तुरंत आगे की कार्यवाही की जानी चाहिए। शिवसेना ने मोदी सरकार से कहा है कि विरोधियों की परवाह किए बिना इस कानून को लागू करने की फाइल आगे बढ़ाएं।

 'समान नागरिक कानून बनेगा क्या' शीर्षक से लिखे संपादकीय में कहा गया है कि आज मोदी सरकार के पास संपूर्ण बहुमत है। इस बहुमत का सम्मान हो इतनी ही हमारी उम्मीद होगी, इस पर किसी के पेट में दर्द नहीं होना चाहिए। इसके लागू होने के बाद देश में मजहब पर हो रही राजनीति पर ताला लग जाएगा।

शिवसेना ने हिंदुओं और मुसलमानों के विषय में तमाम बातें रखते हुए यूनिफॉर्म सिविल कोड को वक्त की बहुत बड़ी जरूरत बताया है। संपादकीय में लिखा गया है कि भाजपा के लिए यह सबसे अहम सिद्धांतों में एक है। साथ ही शिवसेना का भी यह स्पष्ट मानना है कि कानून बनना चाहिए। एक ही देश के नागरिकों पर एक समान कानून लागू होना चाहिए।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: यूनिफार्म सिविल कोड, पीएम मोदी, भाजपा सरकार, शिवसेना, मुस्लिम समुदाय, सामना, shivsena, pm modi, samna, uniform civil code, bjp govt.
OUTLOOK 04 July, 2016
Advertisement