Advertisement
08 October 2015

सैनिक कष्ट झेलें, हम आनंद मनाएं यह नहीं होगाः शिवसेना

गूगल

पड़ोसी देश द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन किए जाने के कारण भारतीय सैनिकों को हो रही पीड़ा के प्रति असंवेदनशील बने रहना मुश्किल बताते हुए शिवसेना की युवा शाखा के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने कहा, हमारे सैनिक कष्ट उठा रहे हों तो हम यहां आनंद नहीं उठा सकते। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, हम सभी को गुलाम अली के गीत पसंद हैं। लेकिन हमें सैनिकों के प्रति थोड़ी संवेदना रखने की जरूरत है। हर रोज संघर्षविराम उल्लंघन हो रहे हैं ऐसे में आनंद कैसे उठा सकते हैं?

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ने कहा, हम उनके संगीत या कला के विरोधी नहीं हैं लेकिन आतंकवाद और संस्कृति एक साथ नहीं चल सकते। जब आदित्य से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा शो को सुरक्षा देने के प्रस्ताव के बारे में पूछा गया तो युवा सेना के नेता ने सीएम पर निशाना साधते हुए कहा, मुख्यमंत्री को पहले राज्य की जनता को सुरक्षा उपलब्ध करवानी चाहिए, फिर किसी समारोह को सुरक्षा देने की बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर में लोग आतंकी गतिविधियों से प्रभावित हो रहे हैं। जब तक यह आतंकवाद नहीं रोका जाता, तब तक पाकिस्तान के साथ कोई वार्ता नहीं होनी चाहिए और तब तक उस देश का बहिष्कार किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि गुलाम अली का संगीत समारोह कल षणमुखानंद हॉल में होना था लेकिन शिवसेना की ओर से इस शो में व्यवधान पैदा करने की धमकी दिए जाने के बाद कल रात इसे रद्द कर दिया गया। समारोह के आयोजकों ने इस समारोह का आयोजन मशहूर गजल गायक जगजीत सिंह को श्रद्धांजलि के रूप में करने का फैसला किया था। आयोजकों ने उद्धव ठाकरे के साथ मुलाकात के बाद शो को रद्द करने की घोषणा की। गुलाम अली इससे पहले जगजीत सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए कई भारतीय गायकों के साथ कार्यक्रम पेश कर चुके हैं।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: शिवसेना, गुलाम अली, आदित्य ठाकरे, आतंकवाद, पाकिस्तान, भारत, ShivSena, Ghulam Ali, Aditya Thackeray, terrorism, Pakistan, India
OUTLOOK 08 October, 2015
Advertisement