Advertisement
03 November 2018

हम तो चाहेंगे सरदार पटेल से भी ऊंची राम की मूर्ति रामपुर में बनाएं: आजम खान

ANI

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा लगाने की खबरों के बीच समाजवादी पार्टी के बड़े नेता आजम खान ने बड़ा बयान दिया है। हमेशा अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले समाजवादी नेता आजम खान ने कहा कि हम अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा लगाने की बात का स्वागत करेंगे। एएनआई के मुताबिक, आजम खान ने कहा कि उन्हें (भाजपा और सीएम योगी) ये ख्याल उस वक्त क्यों नहीं आया जब सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा बनाई जा रही थी। हम तो चाहेंगे कि उससे भी उंची प्रतिमा रामपुर (आजम खान का विधानसभा क्षेत्र) में बनाएं।

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिवाली के मौके पर अयोध्या वालों को बड़ा तोहफा दे सकते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में सरयू किनारे भगवान राम की मूर्ति बनवाने की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि मूर्ति की ऊंचाई 151 मीटर तय की गई है लेकिन इस पर अंतिम फैसला योगी ले सकते हैं कि यह मूर्ति इससे भी बड़ी होगी या नहीं।

151 मीटर ऊंची मूर्ति और स्मारक की अनुमानित लागत आठ सौ करोड़ रुपए है। मूर्ति के निर्माण में आने वाले खर्च के लिए सरकार बैंक से लोन या जनसहयोग के लिए अपील भी कर सकती है।

Advertisement

विभागीय सूत्रों के अनुसार, मूर्ति की ऊंचाई और अन्य बिंदुओं पर मुख्यमंत्री का निर्णय आना शेष है। मूर्ति के लिए अंतरराष्ट्रीय आर्किटेक्ट को भी आमंत्रित किया गया है। जिसकी डिजाइन अच्छी होगी, उसी पर मुहर लगाई जाएगी। मूर्ति का निर्माण कांसे से होगा।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: SP, azam khan, lord ram, samajwadi party
OUTLOOK 03 November, 2018
Advertisement