Advertisement
22 May 2023

विपक्ष का हिस्सा होने की सजा मिल रही है: राकांपा के जयंत पाटिल ने ईडी के समन पर कहा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने धनशोधन के एक मामले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर कहा कि विपक्ष का हिस्सा होने पर इस प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ता है।

पाटिल ने अपने आवास के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि वह ईडी के समक्ष पेश होने जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील भी की।

अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने अब दिवालिया हो चुकी वित्तीय सेवा कंपनी आईएलएंडएफएस में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए पाटिल को तलब किया है।

Advertisement

इस्लामपुर सीट से 61 वर्षीय विधायक पाटिल को पहले 12 मई को पेश होने के लिए समन जारी किया गया था लेकिन उन्होंने कुछ व्यक्तिगत तथा आधिकारिक कामों के कारण दस दिन की मोहलत मांगी थी। इसके बाद उन्हें 22 मई को पेश होने के लिए कहा गया था।

पाटिल ने सोमवर को कहा, ‘‘ मैं विपक्ष का हिस्सा हूं और इस प्रकार की परेशानी झेलनी होगी। मैंने आईएलएंडएफएस का नाम पहले कभी नहीं सुना लेकिन ईडी के अधिकारियों ने मुझे पेश होने के लिए कहा है। मैं उनके प्रश्नों का कानूनी दायरे के तहत जवाब देने की कोशिश करूंगा।’’

बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता राकांपा कार्यालय के बाहर एकत्र हुए जो दक्षिण मुंबई में ईडी के कार्यालय के बगल में स्थित है। पाटिल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने और अधिकारियों को अपना काम करने देने की अपील की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Suffering for being part of opposition, NCP's Jayant Patil, ED summons
OUTLOOK 22 May, 2023
Advertisement