Advertisement
03 October 2016

योगेंद्र यादव व प्रशांत भूषण पंजाब में ताल ठोंकने की तैयारी में

google

योगेन्द्र यादव ने कहा कि पंजाब में एक बेहतर राजनीतिक विकल्प की ज़रूरत है। अगर वैकल्पिक ताक़तें साथ में आती हैं तो हम उनका समर्थन करेंगे। 

वहीं पार्टी की स्थापना के मौके पर योगेन्द्र यादव ने कहा कि स्वराज इंडिया देश की पहली पार्टी है जो सूचना के अधिकार कानून को स्वीकार करेगी। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति हमसे कोई भी जानकारी मांग सकता है। इस दौरान योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषण ने आम आदमी पार्टी की भी जमकर आलोचना की।

वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे शांति भूषण ने कहा कि कुछ वर्ष पहले हमने अन्ना आंदोलन के समय एक आदर्श राजनीतिक दल का सपना देखा था, लेकिन अरविन्द केजरीवाल ने उस सपने को तोड़ दिया, आज फिर हम उस सपने को पूरा करने के लिए आए हैं। प्रशांत भूषण ने कहा कि स्वराज अभियान एक गैर राजनीतिक दल के तौर पर काम करता रहेगा।

Advertisement

बता दें कि योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषण ने आप से निष्कासित होने के बाद ही स्वराज अभियान नाम से  संगठन बना लिया था। उनके साथ आम आदमी पार्टी से निष्कासित आनंद कुमार और अजीत झा भी हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: स्‍वराज इंडिया, योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण, राजनैतिक दल, पंजाब, चुनाव, swaraj india, yogendra yadav, prashant bhushan, punjab, election
OUTLOOK 03 October, 2016
Advertisement