Advertisement
04 February 2018

बैठक के बाद बोले TDP मंत्री, 'नहीं टूटेगा NDA के साथ गठबंधन लेकिन दबाव डालना रखेंगे जारी'

भाजपा और तेलुगु देशम पार्टी के बीच उठापटक दिन-ब दिन बढ़ती जा रही है। केन्द्रीय बजट आने के बाद गठबंधन में सरकार चला रही भारतीय जनता पार्टी और तेलुगु देशम पार्टी के बीच अनबन तेज होती दिखाई दे रही है। हालांकि टीडीपी मंत्री का कहना है कि पार्टी  एनडीए से गठबंधन तोड़ने के मूड में नहीं है लेकिन बजट को लेकर उनकी पार्टी केन्द्र पर दबाव डालना जारी रखेगी। 

टीडीपी संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद आंध्र के मंत्री वाईएस चौधरी ने कहा कि 2018 बजट में आंध्र प्रदेश को कोई आवंटन नहीं किया गया। इसके लिए हम केंद्र पर दबाव डालना जारी रखेंगे। जरूरत पड़ने पर हम मामले की संसद में भी उठाएंगे।

चौधरी ने यहा भी कहा कि मुख्यमंत्री एन चंद्राबाबू नायडू ने शिवसेना से बात नहीं की है। ना ही अमित शाह और मुख्यमंत्री के बीच कोई बातचीत हुई है।

Advertisement

 तेलुगु देशम पार्टी के चीफ और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने आज पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई थी। अमरावती में नायडू के आवास पर बुलाई गई इस बैठक में सभी पार्टी नेता शामिल हुए।  बताया जा रहा है कि चंद्रबाबू ये पूरी कवायद भविष्य की रणनीति तय करने के लिए कर रहे हैं कि गठबंधन तोड़ा जाए या फिर साथ रहा जाए। तेलुगु देशम पार्टी के नेता के राममोहन राव ने कहा, "हम बजट के बारे में चर्चा कर रहे हैं, राजनीतिक गठबंधन अलग है और राज्य सरकार के विकास अलग है।'

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, टीडीपी के वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार को कहा था कि बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार में सहयोगी टीडीपी, अभी तक गठबंधन तोड़ने के लिए तैयार नहीं है, लेकिन "पार्टी की मजबूत नाराजगी" के बारे में केंद्र को "एहसास" कराना चाहती है।  

तेदेपी सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्राबाबू नायडू ने गुरुवार शाम को कुछ वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बजट की समीक्षा की और पार्टी के सांसदों के साथ टेली कॉन्फ्रेंस किया।

सभी पार्टी नेताओं ने केंद्रीय बजट पर "गंभीर नाराजगी" व्यक्त की, क्योंकि इस बजट में उनके राज्य को कुछ नहीं दिया गया।

कुछ सांसदों ने कथित तौर पर सुझाव दिया था कि वे अपने पदों को विरोध में छोड़ देंगे लेकिन पार्टी के सुप्रीमो ने उन्हें बताया कि रविवार को टीडीपी संसदीय दल की बैठक में सभी चीजों पर चर्चा होगी।

कृषि मंत्री सोमारीडी चंद्रमोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद कहा, " बजट पेश करते हुए जेटली आंध्र प्रदेश को पूरी तरह से भूल गए, हालांकि हमने केंद्र को राज्य के लिए धन पर एक विस्तृत रिपोर्ट दी है।"

सोमेरेड्डी ने कहा, "हम बहुत दुखी हैं कि केंद्र एक अंधे आंख में बदल गया है जबकि आंध्रा प्रदेश को विशेष रूप से देखा जाना चाहिए था। हम केंद्र को अपनी नाराजगी महसूस कराएंगे। अगर हम जवाब देते हैं तो हमें कोई आपत्ति नहीं होगी। यह पिछले चार वर्षों से हो रहा है... यह उचित नहीं है। "

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: TDP, meeting, discuss, NDA alliance, next step
OUTLOOK 04 February, 2018
Advertisement