Advertisement
25 August 2022

सीबीआई छापों पर बोले तेजस्वी यादव- दिल्ली में बीजेपी नेता बिहार की भावना को नहीं समझते, डराने-धमकाने से काम नहीं चलेगा

FILE PHOTO

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने गुरुवार को कथित जमीन के बदले नौकरी घोटाले के सिलसिले में पटना और अन्य जगहों पर राजद के कई नेताओं के आवासों पर सीबीआई की तलाशी को ‘प्रतिशोध की राजनीति’ करार दिया और कहा, ‘‘धमकाना यहां काम नहीं करता"।

राजद के उत्तराधिकारी ने मीडिया हाउसों को भी "गलत तरीके से" कहने के लिए फटकार लगाई कि बुधवार को गुरुग्राम में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने जिस मॉल पर छापा मारा, वह उनका था।

तेजस्वी यादव ने संवाददाताओं से कहा, “मुझे आश्चर्य हुआ जब कुछ समाचार चैनलों ने गुरुग्राम के एक मॉल को मेरा बताया। मैंने जो इकट्ठा किया है वह यह है कि यह एक मॉल है जिसका उद्घाटन हरियाणा के कुछ भाजपा नेताओं ने किया था। ये मीडिया चैनल झूठी खबरें गढ़ने में कामयाब होते हैं…. उन्हें कुछ शोध करना चाहिए। मेरे पास गुरुग्राम स्थित मॉल के मालिकों या भागीदारों के नाम दिखाने के लिए दस्तावेज हैं,।”  उन्होंने बातचीत के दौरान मीडियाकर्मियों के बीच कुछ दस्तावेज वितरित किए।

Advertisement

सीबीआई ने बुधवार को बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले महागठबंधन के विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से कुछ घंटे पहले कथित जमीन के बदले नौकरी घोटाले के सिलसिले में पटना और अन्य जगहों पर राजद के कई नेताओं के आवासों पर छापेमारी की थी। यह आरोप लगाया गया है कि रेल मंत्री के रूप में लालू प्रसाद के कार्यकाल के दौरान उम्मीदवारों को जमीन के बदले में रेलवे की नौकरी दी गई थी।

उन्होंने कहा, "मुझे कहना होगा कि दिल्ली में बैठे भाजपा नेता बिहार की भावना को नहीं समझते हैं। वे (केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार) अपने तीन 'जमाई' (दामाद) की मदद से विपक्षी सरकारों को परेशान करने की कोशिश करते हैं। - सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर। इस तरह की धमकी यहां काम नहीं करती है।”

राजद नेता ने कहा,"जब भाजपा राज्य में सत्ता में होती है, तो पार्टी शासन को 'मंगल' राज कहती है। और जब वे सत्ता से बाहर होते हैं, तो वे इसे 'जंगल' राज कहते हैं। यह सब प्रतिशोध की राजनीति है। मेरे खिलाफ एक मामला था 2017, भी, लेकिन कुछ भी साबित नहीं हुआ। अब, भारतीय रेलवे में यह भूमि-के-नौकरी घोटाला फिर से सामने आया है। यह वही रेलवे है जिसने लालू प्रसाद के कार्यकाल में लाभ कमाया था। "

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 25 August, 2022
Advertisement