Advertisement
10 March 2023

उद्धव को ठाणेकर का समर्थन, शिवसेना ने दिया आश्वासन; कोई ताकत नहीं तोड़ सकती: संजय राउत

file photo

शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें विश्वास है कि ठाणे के लोग उनकी पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ रहेंगे।

ठाणे के बाहुबली नेता एकनाथ शिंदे के विद्रोह के बाद पिछले साल जून में शिवसेना अलग हो गई, जो भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से मुख्यमंत्री बने। शिंदे के संरक्षक स्वर्गीय आनंद दीघे की भारी लोकप्रियता के कारण ठाणे को अविभाजित शिवसेना की सबसे सुरक्षित सीटों में से एक माना जाता था।

हालांकि, विभाजन के बाद से, क्षेत्र में कई सेना इकाइयां शिंदे के साथ गठबंधन कर चुकी हैं, हालांकि इस क्षेत्र में सेना (यूबीटी) की बड़ी उपस्थिति बनी हुई है। यहां 'शिव जयंती' रैली को संबोधित करते हुए राउत ने कहा कि ठाणे के लोगों का उनकी पार्टी से जो रिश्ता है उसे कोई भी ताकत तोड़ नहीं सकती।

Advertisement

स्थानीय लोकसभा सांसद राजन विचारे की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में राउत ने कहा कि वास्तव में ठाणे के लोग पार्टी से विश्वासघात करने वालों को सबक सिखाने का इंतजार कर रहे हैं। भारी भीड़ की ओर इशारा करते हुए, राउत ने कहा कि ये वे लोग थे जो पार्टी से प्यार करते थे और "खोखों" के लिए काम पर नहीं रखे गए थे।

'खोखा' करोड़ों की आम बोलचाल की भाषा है और उद्धव ठाकरे गुट नियमित रूप से "कई करोड़ रुपये" मिलने के बाद शिंदे गुट पर बगावत का आरोप लगाता रहा है।

राउत ने दावा किया, "बालासाहेब ठाकरे कहते थे कि छत्रपति शिवाजी महाराज ने जो 250 युद्ध लड़े, उनमें से करीब 200 उनके अपने आदमियों के खिलाफ थे। आज ठाणे में यह स्थिति है। बालासाहेब के कारण ठाणे हमेशा शिवसेना के साथ रहेगा।" राउत ने कहा कि वह उद्धव ठाकरे से ठाणे आने और बड़ी रैली करने को कहेंगे क्योंकि यहां के लोग उन्हें और उनकी पार्टी को प्यार करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 10 March, 2023
Advertisement