Advertisement
01 August 2022

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- कर ही है बदले की राजनीति; उन्हें संजय राउत पर गर्व है, किसी दबाव में नहीं झुके

ANI

शिवसेना सांसद संजय राउत की गिरफ्तारी पर भाजपा पर निशाना साधा और बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया। पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि उन्हें संजय राउत पर गर्व है क्योंकि वह किसी दबाव के आगे नहीं झुके।

संजय राउत के परिजनों से मुलाकात के बाद  संवाददाताओं से बात करते हुए ठाकरे ने कहा कि मनी लॉड्रिंग के एक मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार राउत शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे के कट्टर शिवसैनिक हैं। मुझे संजय राउत पर गर्व है। उसने कौन सा अपराध किया है? वह एक पत्रकार हैं, एक शिव सैनिक हैं, निडर हैं और वही बोलते हैं जो उन्हें मंजूर नहीं है।

ठाकरे ने कहा कि 'पुष्पा' में एक डायलॉग है- 'झुकेगा नहीं'। लेकिन असली शिवसैनिक जो झुकेगा नहीं वो संजय राउत हैं। जो कहते थे वो झुकेंगे नहीं आज वो सब तरफ हैं। यह बालासाहेब द्वारा दिखाया गया निर्देश नहीं है। राउत ही सच्चे शिवसैनिक हैं।

Advertisement

उद्धव ठाकरे ने कहा कि वक्त हमेशा बदलता रहता है। जब हमारा वक्त आएगा तो सोचिए कि आपका क्या होगा। आज की राजनीति बल से चल रही है। भाजपा चाहती है कि राज्यों में पार्टियां खत्म हो जाएं। अब महाराष्ट्र की जनता ही फैसला करेगी। सरकार के खिलाफ बोलने वालों पर बल प्रयोग किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि विरोध में बोलने वालों को जेल भेजा जा रहा है। संविधान को तोड़ा मरोड़ा जा रहा है। आज भाजपा जो कर रही है, वह उसका सत्ता का गुमान दिखाता है। मेरे साथ विधायक और सांसद नहीं हैं, लेकिन वफादार लोग हैं। मुझे मरना मंजूर है, लेकिन मैं शरण नहीं जाऊंगा। उन्होंने कहा कि हम मराठी में राजनीति को शतरंज कहते रहे हैं यानी इसमें बुद्धि का इस्तेमाल होता है। लेकिन अब इसमें बल का इस्तेमाल हो रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 01 August, 2022
Advertisement