Advertisement
09 August 2021

उत्तर प्रदेश: सपा-बसपा से क्यों गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस? प्रदेश अध्यक्ष ने बताई बड़ी वजह

FILE PHOTO

उत्तर प्रदेश में अगले साल यानी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वो सपा या बसपा के साथ गठबंधन नहीं करेगी। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कांग्रेस सपा या बसपा दोनों में से किसी भी एक पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी। लल्लू ने कहा कि दोनों पार्टियों से गठबंधन कर कांग्रेस इसका खामियाजा भुगत चुकी है।

एबीपी की खबर के मुताबिक, कांग्रेस ने अगस्त क्रांति के अवसर पर प्रदेश में बीजेपी गद्दी छोड़ों कार्यक्रम की शुरूआत  की है। इस कार्यक्रम की शुरुआत कानपुर के बिठूर से हुई है। कार्यक्रम में अजय कुमार लल्लू भी मौजूद थे।

अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट कर कहा, "1857 क्रांति की भूमि बिठूर से क्रांतिकारी नाना राव पेशवा ने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ विद्रोह का बिगुल फूंका था। आज उसी महान धरती से 'भाजपा गद्दी छोड़ो' कार्यक्रम की शुरुआत की।"

Advertisement

लल्लू ने यह भी कहा कि बीजेपी को गद्दी से उखाड़ फेंकने के संकल्प के साथ कांग्रेस पार्टी प्रदेश भर में अगस्त क्रांति के अवसर पर 9 एवं 10 अगस्त को विधानसभावार महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, तानाशाही, ध्वस्त कानून - व्यवस्था के खिलाफ व्यापक आंदोलन करेगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttar Pradesh, Congress Party, alliance with SP-BSP, Ajay Kumar lallu, UP Assembly Election 2022
OUTLOOK 09 August, 2021
Advertisement