Advertisement
22 January 2021

पश्चिम बंगाल: TMC ने बागी MLA वैशाली डालमिया को पार्टी से किया निष्कासित, बागी होने का है आरोप

FILE PHOTO

पश्चिम बंगाल के सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस में सियासी उथल-पुथल का दौर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। पार्टी के कई नेता पार्टी को अलविदा कह चुके हैं तो शुक्रवार को पार्टी ने विधायक वैशाली डालमिया को पार्टी से निकाल दिया। वैशाली डालमिया के पार्टी विरोधी तेवरों के चलते तृणमूल कांग्रेस की अनुशासन समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया। 

वैशाली डालमिया ने पार्टी के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि पार्टी ने अच्छा ही किया है। उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है। अन्यथा उन्हें भी राजीव बनर्जी और लक्ष्मीरतन शुक्ला की तरह ही निर्णय लेना पड़ता। बता दें कि बैशाली डालमिया बीते कुछ दिनों से अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावती और आक्रमाक तेवर अपनाए हुए थीं। उन्होंने हाल ही में कहा था कि भ्रष्टाचार के कारण टीएमसी को नुकसान हो रहा है, जमीन पर भ्रष्टाचार पार्टी को दीमक की तरह खत्म कर रहा है।

परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी, खेल राज्य मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला  के बाद अब वन मंत्री राजीव बनर्जी  ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद अब पार्टी विधायक वैशाली डालमिया ने मोर्चा खोल दिया था। बता दें कि वैशाली डालमिया बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत जगमोहन डालमिया की पुत्री  हैं और वह हावड़ा बाली से टीएमसी की विधायक हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 22 January, 2021
Advertisement