Advertisement
09 August 2020

कनिमोझी का आरोप; एयरपोर्ट पर CISF अधिकारी ने पूछा, 'क्या मैं भारतीय हूं', कहा- भारतीय होना हिंदी जानने के बराबर कब से

File Photo

डीएमके सांसद कनिमोझी ने आरोप लगाया है कि सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने उनसे पूछा कि क्या वो "भारतीय हैं", क्योंकि वो हिंदी नहीं बोल सकती हैं। उनके इस आरोप पर अर्धसैनिक बल ने कहा है कि मामले पर उचित कार्रवाई की जाएगी। ये घटना उस समय हुई जब कनिमोझी दिल्ली जाने के लिए चेन्नई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर थीं।

कनीमोझी डीएमके की महिला विंग की सचिव भी हैं। उन्होंने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा, "आज हवाई अड्डे पर एक सीआईएसएफ अधिकारी ने मुझसे पूछा कि क्या ‘मैं भारतीय हूं’  जब मैंने उनसे तमिल या अंग्रेजी में बात करने के लिए कहा।" उन्होंने हैशटैग "hindiimposition" के साथ ट्वीट करते हुए कहा, "मैं जानना चाहूंगी कि कब से भारतीय होना हिंदी जानने के बराबर हो गया।"

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने उनसे जल्द डिटेल्स की मांग की है। सीआईएसफ ने ट्वीट करते हुए कहा, @CISFHQrs की ओर से हार्दिक बधाई। हम ईमानदारी से आपके इस अप्रिय अनुभव को स्वीकार करते हैं। कृपया इस मामले में उचित कार्रवाई के लिए एयरपोर्ट, स्थान, तिथि और घटना के समय का यात्रा विवरण साझा करें।" कनिमोझी तमिलनाडु के थुथुकुडी से संसद की सदस्य हैं।

Advertisement

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: DMK Leader, Kanimozhi, सीआईएसएफ, CISF, Political News In Hindi
OUTLOOK 09 August, 2020
Advertisement