Advertisement
22 January 2021

पश्चिम बंगालः ममता बनर्जी को एक और झटका, राजीब बनर्जी ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

FILE PHOTO

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं। शुक्रवार को ममता बनर्जी सरकार में वन मंत्री राजीब बनर्जी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने त्यागपत्र में लिखा, 'पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करना बहुत सम्मान और सौभाग्य की बात है। मैं इस अवसर को पाने के लिए दिल से आभार व्यक्त करता हूं।' राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने राजीब बनर्जी का इस्तीफा मंजूर कर लिया है।

बनर्जी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लिखे पत्र में कहा कि वह कैबिनेट मंत्री के रूप में अपना इस्तीफा दे रहे हैं, लेकिन उन्होंने इस्तीफे के कारण का कोई जिक्र नहीं किया। उन्होंने पत्र में आगे लिखा की पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करना मेरे लिए बहुत सम्मान और सौभाग्य की बात है। मैं इस अवसर को पाने के लिए दिल से आभार व्याक्त करता हूं।

राजीव बनर्जी पिछली कई कैबिनेट बैठक में शामिल नहीं हुए थे, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वे अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। राजीव बनर्जी के मंत्री पद से इस्तीफे के बाद माना जा रहा है कि क्या वह भी शुभेंदु अधिकारी की तरह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थामेंगे।

Advertisement

पश्चिम बंगाल में अपने पक्ष में माहौल गरमाए रखने के लिए बीजेपी तृणमूल कांग्रेस में धीरे-धीरे सेंध लगा रही है। पार्टी का दावा है कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई विधायक उसके संपर्क में है, लेकिन वह किसी जल्दबाजी में नहीं है। इसी हफ्ते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल के दौरे पर जा सकते हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कई नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 

पिछले महीने तापसी मंडल, सुदीप मुखर्जी, सैकत पांजा, अशोक डिंडा, दीपाली बिस्वास, शुक्र मुंडा, शीलभद्र दत्ता, श्यांपदा मुखर्जी, बनश्री मैती और बिस्वजीत कुंडू भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 22 January, 2021
Advertisement