Advertisement
05 June 2021

कौन है टुन्ना पांडे जिसने नीतीश को बताया ‘परिस्थितियों’ का मुख्यमंत्री, जेल भेजने की कही बात; भाजपा ने दिखाया बाहर का रास्ता

File Photo

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली एनडीए की सरकार है। लेकिन, जब से सीएम नीतीश का चौथा कार्यकाल नवंबर 2020 से शुरू हुआ है, गठबंधन के भीतर से हीं नीतीश के खिलाफ बगावत के सुर गुंज रहे हैं। हालही में टुन्ना पांडे ने सीएम नीतीश पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि वो 2009 के शराब घोटालेबाज हैं और वो जल्द ही उन्हें जेल भेजेंगे। 

यहां तक की टुन्ना पांडे ने नीतीश कुमार को परिस्थितियों का मुख्यमंत्री तक कह डाला। हालांकि, अब उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। दरअसल, राजद नेता और कुख्यात अपराधी दिवंगत शहाबुद्दीन ने 2016 में नीतीश कुमार को परिस्थितियों के मुख्यमंत्री कहा था।

टुन्ना पांडे भाजपा नेता और विधान पार्षद थे। पार्टी ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है। नीतीश कुमार पर बयान देने के बाद भाजपा ने एमएलसी टुन्ना पांडे को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। जिसमें पार्टी के अनुशासन समिति ने टुन्ना पांडे को उस नोटिस का जवाब देने के लिए दस दिन का समय दिया था। उस वक्त पार्टी ने स्पष्ट कर दिया था कि यदि टुन्ना का जवाब संतोषजनक नहीं होता है तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

टुन्ना पांडे की छवि भी साफ-सुथरी वाली नहीं रही है। जुलाई 2016 में भाजपा एमएलसी टुन्ना पांडेय को हाजीपुर जीआरपी ने गिरफ्तार किया था। उन पर सफर के दौरान बर्थ के बगल वाले बर्थ में अपने पिता के साथ सफर कर रही 12 वर्षीय लड़की के साथ छेड़खानी करने का आरोप लगा था। इस मामले एमएलसी पर एफआईआर दर्ज की गई थी। जिसके बाद प्राथमिक सूचना के आधार पर भाजपा ने टुन्ना पांडे को पार्टी ने निलंबित भी कर दिया था।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Tunna Pandey, Nitish Kumar, Bihar Chief Minister, BJP, टुन्ना पांडे, नीतीश कुमार, बिहार चीफ मिनिस्टर, परिस्थितियों के मुख्यमंत्री
OUTLOOK 05 June, 2021
Advertisement