Advertisement
18 December 2019

बीजद नहीं करेगी एनआरसी का समर्थनः नवीन पटनायक

बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को कहा कि पार्टी एनआरसी का समर्थन नहीं करेगी, हालांकि पार्टी संशोधित नागरिकता कानून का समर्थन करती है क्योंकि यह सिर्फ विदेशियों पर लागू होता है, भारतीयों पर नहीं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे शांति बनाए रखें और अफवाहों पर यकीन नहीं करें।

पटनायक ने कहा, ‘‘संशोधित नागरिकता कानून का भारतीयों से कोई लेना देना नहीं है। यह सिर्फ विदेशियों पर लागू होता है। लोकसभा और राज्यसभा में बीजद सांसदों ने साफ कर दिया था कि वह  एनआरसी का समर्थन नहीं करते हैं।’’हाल ही में, मुख्यमंत्री ने मुस्लिम समुदाय को आश्वासन दिया था कि उनकी सरकार राज्य में एनआरसी को लागू नहीं करेगी।

लोगों ने निकाली थी रैली

Advertisement

इससे पहले ओडिशा के लोगों राजधानी में नागरिकता कानून के विरोध में शांतिपूर्ण रैली निकाली थी और मुख्यमंत्री पटनायक से अनुरोध किया था कि वह संशोधित नागरिकता कानून और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन(एनआरसी) पर पार्टी का रुख स्पष्ट करें। बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर देशभर में खासा विरोध हो रहा है और विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। कई राज्यों में विरोध में हिंसक प्रदर्शन भी हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Will, Not, Support, NRC, Odisha, CM, Naveen Patnaik, Appeals, Peace
OUTLOOK 18 December, 2019
Advertisement