Advertisement
06 April 2015

समर्थन के लिए कार्यकर्ताओं से मिलेंगे योगेंद्र यादव

पीटीआई

योगेंद्र चंडीगढ़ में मंगलवार को जबकि लखनऊ में गुरूवार को पार्टी  कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने वाले हैं। योगेंद्र गुट का दावा है कि 14 अप्रैल को होने वाले सम्मेलन के लिए उन्हें 27 राज्यों से जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिली है।

पिछले कुछ दिनों में आप नेतृत्व ने पंजाब और उत्तर प्रदेश में पार्टी  के कई नेताओं को निलंबित किया है। पार्टी  में बगावत पर लगाम लगाने की कोशिश के तहत यह कार्रवाई की गई है। बागी धड़े के करीबी सूत्राे ने बताया, 14 अप्रैल के सम्मेलन की तैयारी के तहत यह बैठक की जा रही है। पार्टी  कार्यकर्ताओं को बैठक करने का पूरा अधिकार है। किसी के खिलाफ हमारे मन में कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि बैठक में मुख्य रूप से इसका आकलन होगा कि आंदोलन आज कहां खड़ा है और क्या पार्टी   की आत्मा अक्षुण्ण है।

इस बीच, सूत्रों ने कहा कि दिल्ली के 610, उत्तर प्रदेश के 476, बिहार के 219, हरियाणा के 192 और महाराष्ट के 140 कार्यकर्ताओं सहित कई अन्य 14 अप्रैल को होने वाले सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

Advertisement

सूत्रों ने बताया, 27 राज्यों के करीब 2,500 कार्यकर्ता और करीब 100 प्रवासी भारतीयों ने सम्मेलन के लिए पहले ही पंजीकरण करा लिया है। सम्मेलन का आयोजन गुड़गांव के इफको चौक के पास होगा। जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिलने से हमें अपनी व्यवस्था पर फिर से विचार करना पड़ रहा है। याेगेंद्र-प्रशांत भूषण गुट अंबेडकर जयंती के मौके पर हो रहे सम्मेलन के लिए समर्थन जुटाने की खातिर फेसबुक जैसी सोशल मीडिया साइटों का भी इस्तेमाल कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण, आम आदमी पार्टी, सम्मेलन, समर्थन, अरविंद केजरीवाल
OUTLOOK 06 April, 2015
Advertisement