Advertisement
12 January 2021

नीतीश को घेरने की तेजस्वी की नई रणनीति, लेंगे यह अहम फैसले

बिहार में विधासनसभा चुनाव में नीतीश कुमार को टक्कर देने के बाद अब आरजेडी नई रणनीति बनाने में जुट गया है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने सोमवार को पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्षों सहित वरिष्ठ नेताओं संग बैठक की। बैठक में चुनावी हार के कारणों पर चर्चा के साथ ही बूथ स्तर तक संगठन की मजबूती पर बात हुई। उन्होंने कहा कि राजद को सबसे पार्टी बनाने में जुटें।

हिंदुस्तान के मुताबिक, तेजस्वी यादव की धन्यवाद यात्रा के कार्यक्रम पर भी चर्चा हुई। वहीं 30 जनवरी को किसान आंदोलन के समर्थन में गांव-गांव तक मानव शृंखला के कार्यक्रम को कामयाब बनाने को भी कहा गया। वहीं पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने आरजेडी कार्यालय का मेन गेट बंद रहने का भी मुद्दा उठाया। कहा कि गरीब-गुरबों की पार्टी है। उसके दरवाजे सभी के लिए खुले रहने चाहिए।

रविवार को महागठबंधन के सहयोगियों संग बातचीत के बाद तेजस्वी यादव ने सोमवार को राबड़ी आवास में पार्टी नेताओं से बात की। संगठन पर विस्तार से बात हुई। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जिन बूथों पर पार्टी को अपेक्षा के अनुरूप वोट नहीं मिले, वहां बूथ स्तर तक संगठन की समीक्षा की जाए। जहां गठन नहीं हुआ है, वहां जल्द किया जाए।

Advertisement

उन्होंने कहा कि पार्टी नेता 30 को मानव शृंखला को प्रभावी बनाएं। गांव-गांव में इसका आयोजन कर लोगों को किसान विरोधी बिलों के बारे में बताने को कहा गया। किसानों और बेरोजगारों के मुद्दे को भी लगातार उठाने को कहा गया। वहीं अब तेजस्वी यादव 16 जनवरी को पार्टी के प्रदेश महासचिवों और सचिवों संग बैठक करेंगे। इसी बैठक में तेजस्वी यादव की धन्यवाद यात्रा के कार्यक्रम पर अंतिम मुहर लगने की उम्मीद है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नीतीश कुमार, बिहार, तेजस्वी यादव, आरजेडी, जेडीयू, RJD, JDU, new strategy, Tejaswi YADAV, NITISH KUMAR
OUTLOOK 12 January, 2021
Advertisement