Advertisement
25 June 2024

तमिलनाडु विधानसभा में अवैध शराब त्रासदी पर हंगामा, एआईएडीएमके विधायकों को किया गया निलंबित

तमिलनाडु विधानसभा में विपक्षी अन्नाद्रमुक के सदस्यों को प्रश्नकाल के दौरान कल्लाकुरिची जहरीली शराब त्रासदी को उठाने की कोशिश के बाद कथित रूप से हंगामा करने के लिए मंगलवार को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया।

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने याद दिलाया कि सदन में पहले ही इस मुद्दे पर विस्तार से बहस हो चुकी है, जहां उन्होंने इस त्रासदी में सरकार के कदमों की रूपरेखा तैयार की थी, जिसमें अब तक 58 लोगों की जान चली गई है। 

उन्होंने आरोप लगाया, " मुख्य विपक्षी दल इस तरह की "योजनाबद्ध गतिविधियों" में लिप्त है, जो उनकी पार्टी द्रमुक के नेतृत्व वाले गठबंधन की 40/40 जीत को पचाने में असमर्थ है, जो हाल ही में संपन्न चुनावों में तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों और एकमात्र पुदुचेरी क्षेत्र पर कब्जा कर रही है। "

Advertisement

कार्यवाही की शुरुआत में प्रश्नकाल के दौरान अन्नाद्रमुक द्वारा एक बार फिर इस मुद्दे को उठाने की कोशिश करने और मांग पर अड़े रहने पर स्पीकर एम अप्पावु ने उन्हें बाहर करने का आदेश दिया।

बाद में, नगरपालिका प्रशासन मंत्री के एन नेहरू ने उन विपक्षी सदस्यों को निलंबित करने की मांग करते हुए एक प्रस्ताव पेश किया, जिन्होंने शेष सत्र के लिए 'हंगामा' किया था, लेकिन स्टालिन के हस्तक्षेप के बाद इसे एक दिन के लिए बदल दिया गया।

अध्यक्ष ने कहा, तदनुसार, सदन ने एक प्रस्ताव अपनाया और यह 'सर्वसम्मति से' था।

उन्होंने कहा कि अन्नाद्रमुक के उन सभी सदस्यों को, जिन्होंने नारे लगाए और कार्यवाही में बाधा डालने का काम किया, उन्हें सदन में भाग लेने से "केवल आज के लिए" निलंबित किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ruckus, tamilnadu, illegal liquor tragedy, tamilnadu assembly, aiadmk, mla suspended
OUTLOOK 25 June, 2024
Advertisement