Advertisement
07 June 2023

बृजभूषण सिंह के खिलाफ जांच शुरू होना संतोषजनक: शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को कहा कि यह संतोष की बात है कि कुछ महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जांच शुरू हो गई है।

यहां संवाददाताओं से बात करते हुए पवार ने कहा कि प्रदर्शनकारी पहलवान सिंह की गिरफ्तारी चाहते हैं, जबकि सरकार का कहना है कि वह पहले जांच करेगी और फिर फैसला लेगी।

उन्होंने कहा, "यह संतोष की बात है कि जांच शुरू हो गई है।"

Advertisement

पहलवान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। कुछ महिला पहलवानों ने सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। भाजपा नेता ने आरोपों से इनकार किया है।

गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के कुछ दिनों बाद सरकार ने सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को उनके मुद्दों पर बातचीत के लिए आमंत्रित किया है।

मंगलवार आधी रात के बाद एक ट्वीट में, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सरकार "पहलवानों के साथ उनके मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार है।"

अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने जांच के तहत सिंह के सहयोगियों और उत्तर प्रदेश के गोंडा में उनके आवास पर काम करने वालों के बयान दर्ज किए थे।

उन्होंने यह भी कहा कि एक नाबालिग शिकायतकर्ता, जिसका बयान यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत सिंह के खिलाफ दर्ज मामले का आधार था, ने दंड प्रक्रिया संहिता (CrPC) की धारा 164 के तहत एक नया बयान दर्ज किया है।

इस बीच, राकांपा के कुछ नेताओं के तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) में शामिल होने की योजना के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा, "यह हमारे लिए चिंता की बात नहीं है।"

बीआरएस के महाराष्ट्र में पैठ बनाने की कोशिश पर राकांपा अध्यक्ष ने कहा, "बीआरएस के आगमन को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। हम देखेंगे कि वे महाराष्ट्र में क्या कर सकते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Nationalist Congress Party (NCP), Sharad Pawar, Brij Bhushan Sharan Singh, Wrestling Federation of India, sexual harassment, women wrestlers
OUTLOOK 07 June, 2023
Advertisement