Advertisement
19 May 2024

भाजपा मुख्यालय के बाहर सुरक्षा कड़ी, पुलिस ने कहा- 'आप' ने प्रदर्शन के लिए नहीं ली अनुमति

दिल्ली पुलिस ने रविवार को आप के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा घोषित विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ा दी है। वहीं, पुलिस ने साफ कर दिया है कि पार्टी ने किसी भी प्रदर्शन की अनुमति नहीं ली है।

दिल्ली पुलिस ने आप पार्टी कार्यालय के बाहर घोषणा की। पुलिस का कहना है कि इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है और विरोध प्रदर्शन की कोई अनुमति नहीं है क्योंकि आप नेता और कार्यकर्ता अपनी पार्टी के नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ भाजपा मुख्यालय की ओर मार्च कर रहे हैं।

डीसीपी दिल्ली सेंट्रल, हर्ष वर्धन मंडावा का कहना है, "डीडीयू मार्ग पर धारा 144 लागू कर दी गई है और यहां किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं है।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "सोशल मीडिया और अन्य चैनलों के माध्यम से हमारे पास जो जानकारी आई है, उसके आधार पर, हमने कानून और व्यवस्था बनाए रखने को सुनिश्चित करने के लिए डीडीयू मार्ग पर निवारक व्यवस्था की है... हमारा मुख्य ध्यान पर्याप्त सुरक्षा बलों को तैनात करना और जगह-जगह बैरिकेडिंग करना है। ताकि उचित कानून व्यवस्था की स्थिति बनी रहे।"

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों को हिरासत में लिया। आम आदमी पार्टी (आप) सांसद राघव चड्ढा दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे।

दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर भाजपा कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन की योजना को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने भी एक एडवाइजरी जारी की है।

ट्रैफिक पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "डीडीयू मार्ग दिल्ली में एक राजनीतिक दल द्वारा प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर, डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, मिंटो रोड और विकास मार्ग पर यातायात भारी रहेगा। डीडीयू मार्ग सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच यातायात के लिए बंद किया जा सकता है। कृपया इससे बचें ये सड़कें और तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।"

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि एहतियात के तौर पर भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस अधिकारी ने कहा, "पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है।"

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अपने पूर्व सहयोगी बिभव कुमार को स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने और दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट द्वारा पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजे जाने के बाद रविवार को बीजेपी मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है।

शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मनीष सिसौदिया, सत्येन्द्र जैन और संजय सिंह जैसे आप नेताओं को जेल भेजने का 'खेल खेलने' का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, "वे हमारी पार्टी के पीछे हैं और हमारे नेताओं को एक के बाद एक जेल भेज रहे हैं। आज आपने मेरे पीए (विभव कुमार) को जेल भेज दिया है। भाजपा कह रही है कि वे आप सांसद राघव चड्ढा और दिल्ली के मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज को भी जेल भेजेंगे।"

उन्होंने कहा, "मैं अपने विधायकों और सांसदों के साथ कल दोपहर में भाजपा कार्यालय जाऊंगा ताकि प्रधानमंत्री जिसे चाहें जेल भेज सकें।"

विशेष रूप से, मालीवाल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि केजरीवाल के निजी सचिव, बिभव कुमार ने उन्हें "कम से कम सात से आठ बार थप्पड़ मारा", जबकि वह "चिल्लाती रहीं" और "उन्हें बेरहमी से घसीटते हुए" उनके छाती, पेट और श्रोणि क्षेत्र में "लातें" मारीं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Security personnel, beefed up, delhi, cm arvind kejriwal, aam Aadmi party aap, pm narendra modi, bjp headquarters
OUTLOOK 19 May, 2024
Advertisement