Advertisement
25 June 2021

मोदी के बदल गए हैं तेवर, शिवसेना बोली फायदा उठाने का मौका, राहुल इनके साथ करे काम

file photo

आगामी सभी चुनावों के लिए भाजपा की तैयारियां देखते हुए विपक्षी दलों ने भी इसकी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। जिसके लेकर शिवसेना ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा का मुकाबला करने और सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने के लिए एनसीपी प्रमुख पवार से हाथ मिलाना चाहिए। शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में कहा गया, "गांधी केंद्र और उसकी नीतियों पर नियमित रूप से हमला करते हैं, लेकिन ट्विटर पर।" महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के साथ सत्ता साझा करने वाली शिवसेना ने दावा किया कि पीएम नरेंद्र मोदी के तेवर बदल गए हैं।

उन्होंने कहा, "वह जानते हैं कि देश की स्थिति उनके हाथ से निकल गई है। लोगों के गुस्से के बावजूद, भाजपा और सरकार को विश्वास है कि कमजोर और असंतुष्ट विपक्ष के कारण उन्हें कोई खतरा नहीं है।"

भाजपा के खिलाफ तीसरे मोर्चे की संभावना पर पवार ने मंगलवार को दिल्ली में अपने आवास पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, राष्ट्रीय लोक दल और वामपंथी दलों सहित आठ विपक्षी दलों के नेताओं की एक बैठक की मेजबानी की थी। हालांकि, उस चर्चा में भाग लेने वाले नेताओं ने कहा कि यह राष्ट्रीय मंच द्वारा समान विचारधारा वाले व्यक्तियों की "गैर-राजनीतिक" बैठक थी, जिसे पूर्व वित्त मंत्री और टीएमसी उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा ने अन्य लोगों के साथ बनाया था।

Advertisement

शिवसेना के संपादकीय में गुरुवार को कहा गया, "राहुल गांधी को सभी विपक्षी दलों को गठबंधन करने के लिए पवार से हाथ मिलाना चाहिए।" विपक्षी नेताओं की चाय पार्टी का आयोजन गांधी द्वारा किया जाना चाहिए था। शिवसेना ने कहा, "शरद पवार सभी विपक्षी दलों को एक साथ ला सकते हैं। लेकिन फिर, नेतृत्व का सवाल है। अगर हम कांग्रेस से नेतृत्व करने की उम्मीद करते हैं, तो पार्टी खुद एक राष्ट्रीय अध्यक्ष के बिना है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, भाजपा, टीएमसी, आम आदमी पार्टी, राष्ट्रीय लोक दल, वामपंथी दल, सामना, शिवसेना, शरद पवार, PM Narendra Modi, Nationalist Congress Party, BJP, TMC, Aam Aadmi Party, Rashtriya Lok Dal, Left Party, Saamana, Shiv Sena, Sharad Paw
OUTLOOK 25 June, 2021
Advertisement