Advertisement
15 March 2024

पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज कुमार चब्बेवाल ने पार्टी छोड़ी, आप में शामिल हुए

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका देते हुए पंजाब से पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक राज कुमार चब्बेवाल ने शुक्रवार को पार्टी छोड़ दी और सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए।

54 वर्षीय चब्बेवाल ने कहा कि उन्होंने होशियारपुर जिले के चब्बेवाल विधानसभा क्षेत्र से विधायक पद छोड़ दिया है। प्रमुख दलित नेता पंजाब विधानसभा में विपक्ष के उपनेता थे।

वह यहां आप में शामिल हुए और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनका पार्टी में स्वागत किया। चब्बेवाल एक सप्ताह के भीतर आप में शामिल होने वाले पंजाब के दूसरे कांग्रेस नेता हैं। बस्सी पठाना से कांग्रेस के पूर्व विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी हाल ही में आप में शामिल हुए थे।

Advertisement

एक्स पर पंजाबी में एक पोस्ट में, आप राज्य इकाई ने कहा कि चब्बेवाल के शामिल होने से पार्टी और मजबूत हुई है। भगवंत मान की जन-समर्थक नीतियों से प्रभावित होकर, चब्बेवाल, जो एक विधायक हैं, आप में शामिल हो गए हैं। आप ने सीएम द्वारा चब्बेवाल के स्वागत की तस्वीरों के साथ पोस्ट किया, पार्टी की ओर से उन्हें बहुत-बहुत बधाई।

सूत्रों ने कहा कि आप चब्बेवाल को होशियारपुर लोकसभा सीट से मैदान में उतार सकती है। इससे पहले, चब्बेवाल ने एक्स पर पोस्ट किया था, "आज कांग्रेस और पंजाब विधान सभा से इस्तीफा दे दिया।"

चब्बेवाल ने कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र में लिखा, "मैं तत्काल प्रभाव से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा देता हूं।" जिसे उन्होंने एक्स पर भी पोस्ट किया।

हालांकि, उन्होंने पार्टी छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया। पंजाब विधानसभा अध्यक्ष को लिखे एक अन्य पत्र में, जिसे उन्होंने एक्स पर भी पोस्ट किया, चब्बेवाल ने लिखा, "मैं तत्काल प्रभाव से पंजाब विधानसभा की सदस्यता से अपना इस्तीफा सौंपता हूं।"

2022 के राज्य विधानसभा चुनाव में चब्बेवाल से फिर से विधायक चुने गए। पंजाब के दोआबा क्षेत्र से आने वाले चब्बेवाल ने कांग्रेस के टिकट पर होशियारपुर से 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन भाजपा के सोम प्रकाश से हार गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Senior Congress leader, raj kumar chabbewal, aam aadmi party AAP
OUTLOOK 15 March, 2024
Advertisement