Advertisement
16 May 2022

शरद पवार कांग्रेस को 'कमजोर' कर रहे हैं, पार्टी को है इस बात की जानकारी: महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले बोले

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार को कहा कि उन्होंने पार्टी आलाकमान को शरद पवार नीत राकांपा के हालिया राजनीतिक कदमों से अवगत करा दिया है जिससे राज्य में कांग्रेस को कथित तौर पर कमजोर किया जा रहा है।

विशेष रूप से, कांग्रेस और राकांपा ने राज्य विधानसभा चुनावों के बाद नवंबर 2019 में महाराष्ट्र में सत्ता में आने के लिए शिवसेना के साथ हाथ मिलाया था, जब उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने भाजपा के साथ संबंध तोड़ लिया था।

नागपुर हवाईअड्डे पर पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में पटोले ने कहा कि ऐसा लगता है कि पिछले ढाई साल में राकांपा महाराष्ट्र में कांग्रेस को 'कमजोर' करने की कोशिश कर रही है।
उन्होंने दावा किया कि जिला परिषदों और अन्य नगर निकायों के कांग्रेस प्रतिनिधियों को भी विकास कार्यों के लिए पर्याप्त धन नहीं मिल रहा है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि भिवंडी-निजामपुर नगर निगम में कांग्रेस के 19 पार्षद राकांपा में शामिल हो गए। इसके अलावा, राकांपा ने इस महीने की शुरुआत में गोंदिया जिला परिषद के अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए प्रतिद्वंद्वी भाजपा के साथ हाथ मिलाया। पटोले ने कहा कि इन सभी बातों से कांग्रेस आलाकमान को हाल ही में उदयपुर में पार्टी के 'चिंतन शिविर' के दौरान अवगत कराया गया।
      
यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चयन पर चिंतन शिविर में कोई चर्चा हुई, पटोले ने कहा कि पार्टी के आंतरिक चुनाव शुरू हो गए हैं। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया अगस्त या सितंबर में होने की उम्मीद है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sharad Pawar, Weakening Congress, Maharastra, Nana Patole, Sonia Gandhi, Maharastra
OUTLOOK 16 May, 2022
Advertisement