Advertisement
05 July 2022

सीएम बनने के बाद शिंदे ने दिया बड़ा बयान, कहा- मैं विद्रोह नहीं, अन्याय के खिलाफ खड़ा हुआ था

PTI

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें राज्य के विकास में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने शिवसेना से विद्रोह नहीं किया बल्कि अन्याय के खिलाफ खड़ा हुआ था।
       
मुख्यमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद अपने गृहनगर ठाणे की पहली यात्रा के दौरान सोमवार रात सैकड़ों शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए शिंदे ने कहा कि उन्होंने जो जोखिम उठाया (पिछले एक पखवाड़े में राजनीतिक घटनाक्रम का जिक्र करते हुए) उसे लोगों ने सराहा है।
      
उन्होंने कहा, "मैं पूरे राज्य का दौरा करने जा रहा हूं और हर निर्वाचन क्षेत्र में परियोजनाओं का आवंटन कर रहा हूं। राज्य का कुल परिवर्तन होगा। मैं ज्यादा अतिशयोक्ति नहीं करता, मैं काम करता हूं और फिर बोलता हूं।"

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें राज्य के विकास और विकास के लिए काम करने को कहा है। शिंदे ने कहा, "उन्होंने (प्रधानमंत्री) मुझसे कहा कि वह और केंद्र सरकार मेरा समर्थन करेंगे। यहां तक कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपना पूरा समर्थन व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मैं हिंदुत्व के लिए अच्छा काम कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "हम अन्याय के खिलाफ खड़े हुए थे और विद्रोह नहीं किया था। (शिवसेना संस्थापक) बालासाहेब ठाकरे ने हमें अन्याय के खिलाफ उठने के लिए कहा था, यह उनकी शिक्षा थी और (शिंदे के गुरु) आनंद दीघे की भी।"  दोनों नेताओं का आशीर्वाद और नागरिकों की शुभकामनाएं कि वह सीएम बने।
       

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Eknath Shinde, Injustice, Rebellion, Narendra Modi, Akkt Shah, Shivsena
OUTLOOK 05 July, 2022
Advertisement