Advertisement
19 July 2022

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, पार्टी चुनाव चिन्ह के लिए लड़ने को तैयार

ANI

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि पार्टी संगठन के प्रतीक और नियंत्रण पर लड़ाई के लिए तैयार है। मीडिया से बातचीत में राउत ने यह भी दावा किया कि भाजपा महाराष्ट्र को तीन टुकड़ों में बांटने की कोशिश कर रही है और शिवसेना में सेंध लगाना भगवा पार्टी की साजिश का हिस्सा है।

उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर भी निशाना साधा और उन पर शिवसेना संसदीय दल को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया, जब राज्य कुछ हिस्सों में भारी बाढ़ से निपटने के लिए संघर्ष कर रहा था।

राउत ने कहा, "हम किसी भी लड़ाई के लिए तैयार हैं, चाहे वह चुनाव चिन्ह के लिए हो या पार्टी संगठन के लिए। कुछ सांसद और विधायक हमें छोड़ सकते हैं। लेकिन विधायक और सांसद अकेले शिवसेना नहीं बनाते हैं। विद्रोहियों के लिए भविष्य में कोई भी चुनाव जीतना मुश्किल है।"

Advertisement

उन्होंने टूटे हुए गुट को पार्टी सुप्रीमो उद्धव ठाकरे द्वारा वर्षों से राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक रूप से दी गई सहायता की याद दिलाई। राउत ने शिंदे पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें दिल्ली का दौरा करना पड़ा क्योंकि वह "भाजपा के मुख्यमंत्री" थे।

उन्होंने कहा, "मुझे कभी याद नहीं आया कि शिवसेना के मुख्यमंत्री मनोहर जोशी या नारायण राणे कैबिनेट विस्तार और अन्य मुद्दों के लिए राष्ट्रीय राजधानी के चक्कर लगा रहे थे।" शिवसेना संसदीय दल अपने गुटों में बंटवारे की ओर देख रहा है और एक टूटा हुआ गुट लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से संपर्क करने के लिए राहुल शेवाले के साथ उन्हें एक अलग समूह के रूप में मान्यता देने की दलील दे रहा है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shivsena, Party symbol, BJP, Sanjay Raut, Narendra Modi, Uddhav thackeray, Ekanath Shinde
OUTLOOK 19 July, 2022
Advertisement