Advertisement
31 December 2022

देश में बीजेपी के खिलाफ जबरदस्त अंडरकरेंट: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि देश भर में भाजपा के खिलाफ भारी अंडरकरेंट है और उन्होंने विपक्ष से एकजुट होकर लोगों के सामने एक वैकल्पिक दृष्टिकोण पेश करने का अनुरोध किया।

गांधी ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने लोगों को काम करने और सोचने का एक नया तरीका पेश करने के लिए एक रूपरेखा प्रदान की है। गांधी ने विपक्षी नेताओं और कांग्रेस के बीच आपसी सम्मान की भी मांग की, जो देश की राजनीतिक जगह पर पूरी तरह से हावी रही भाजपा से मुकाबला कर सके।

गांधी ने कहा, "विपक्ष अगर प्रभावी ढंग से किसी दूरदर्शिता के साथ खड़ा होता है, तो भाजपा के लिए चुनाव जीतना बहुत मुश्किल हो जाएगा। लेकिन विपक्ष को प्रभावी ढंग से समन्वय करना होगा और विपक्ष को वैकल्पिक दृष्टि के साथ लोगों के पास जाना होगा।"

Advertisement

अपने दृष्टिकोण को स्पष्ट करते हुए, गांधी ने कहा कि भारत को "किराया मांगने वाले" राष्ट्र के बजाय "उत्पादन राष्ट्र" के रूप में उभरना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसकी एक ऐसी शिक्षा नीति होनी चाहिए जो बच्चों को उनकी कल्पना को पंख देने और चिकित्सा, इंजीनियरिंग, सिविल सेवाओं और कानून में करियर से परे देखने की अनुमति दे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, BJP, Narendra Modi, Bharat Jodo Yatra, Sonia Gandhi
OUTLOOK 31 December, 2022
Advertisement