Advertisement
19 August 2020

सुशांत सिंह राजपूत केस: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नीतीश कुमार बोले- अब परिवार को मिलेगा न्याय

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई जांच पर सुप्रीम कोर्ट ने मुहर लगा दी है। इस पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि फैसले से साफ हो गया कि बिहार सरकार की पूरी प्रक्रिया सही थी। अब मुझे पूरा भरोसा है कि सुशांत और उनके परिवार को न्याय मिलेगा।

नीतीश कुमार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से साफ होता है कि बिहार पुलिस की जांच और यहां दर्ज की गई एफआईआर सही थी। सिर्फ सुशांत सिंह राजपूत का परिवार या बिहार के लोग ही नहीं, पूरा देश इस मामले को लेकर चिंतित है। सीबीआई जांच के साथ, लोग भरोसा कर सकते हैं कि न्याय होगा।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग इसे राजनीतिक रूप देना चाह रहे थे जबकि राज्य सरकार का मानना था कि इसका संबंध न्याय से है। मुझे भरोसा है कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद सीबीआई यथाशीघ्र इस मामले की जांच करेगी और शीघ्र न्याय मिल सकेगा।

Advertisement

वहीं सीएम नीतीश कुमार से पहले डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। ये अन्याय के विरुद्ध न्याय की जीत है। उन्होंने कहा कि यह 130 करोड़ लोगों के भावनाओं की जीत है। अब लोगों के अंदर उम्मीद बनी है कि अब सुशांत केस की सच्चाई सामने आएगी।

पांडेय ने आगे कहा कि हम लोगों पर आरोप लगाए जा रहे थे कि आपने क्यों केस किया। हमको जांच नहीं करने दिया जा रहा था। हमने आईपीएस अफसर को भेजा तो उसे कैदी की तरह रात में क्वारनटीन कर लिया गया। इससे लगा कि कोई न कोई गड़बड़ है।

हालांकि महाराष्ट्र में सत्ताधारी दल अभी इस पर कुछ कहने से परहेज कर रहे हैं।महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है। आदेश की एक प्रति प्राप्त करने के बाद हम उसके बारे में कोई प्रतिक्रिया देंगे।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि कानूनी कार्रवाई के बारे सरकार में जो कानून के जानकार हैं या मुंबई पुलिस के कमिश्नर या एडवोकेट जनरल ही सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बात कर सकते हैं, मेरे लिए इस पर बात करना सही नहीं है।सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले में अपना फैसला दिया है और पूरी जानकारी जब हमारे पास आएगी तो सरकार की तरफ से प्रवक्ता इस मामले में बात करेगा।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत ने जो फैसला दिया है उससे जनता का न्याय व्यवस्था पर विश्वास बढ़ेगा। जिस प्रकार से इस केस को महाराष्ट्र में हैंडल किया गया, मुझे लगता है कि महाराष्ट्र सरकार को इस पर आत्मचिंतन करना चाहिए। हम अपेक्षा करते हैं कि सीबीआई जल्द से जल्द जांच करेगी।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत एक प्रतिभाशाली अभिनेता थे और उनकी पूरी क्षमता का एहसास होने से पहले ही उनकी मृत्यु हो गई। कई लोग उत्सुकता से जांच के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं ताकि अटकलों पर लगाम लगाई जा सके ।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, सुशांत सिंह राजपूत केस, सुप्रीम कोर्ट, रिया चक्रवर्ती, मुंबई पुलिस, बिहार पुलिस, Sushant Singh Rajput case, Nitish Kumar, Supreme Court verdict, सीबीआई जांच, CBI
OUTLOOK 19 August, 2020
Advertisement