Advertisement
02 February 2024

तमिल अभिनेता विजय ने बनाया राजनीतिक दल, लड़ेंगे 2026 विधानसभा चुनाव

तमिल फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता विजय ने शुक्रवार को राजनीति में कदम रखने की घोषणा की। उन्होंने राजनीतिक दल ‘‘तमिझागा वेत्री कषगम’’ (टीवीके) का गठन किया है और 2026 का तमिलनाडु विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

विजय ने एक बयान में कहा कि राजनीति कोई पेशा नहीं, बल्कि ‘‘पवित्र जनसेवा’’ है। ‘‘तमिझागा वेत्री कषगम’’ का शाब्दिक अर्थक ‘‘तमिलनाडु विजय पार्टी’’ है।

उनकी इस घोषणा के बाद उनके प्रशंसकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। कुछ समय से अटकलें लगाई जा रही थीं कि अभिनेता राजनीति में कदम रख सकते हैं। तमिलनाडु में अतीत में कई लोग अभिनय की दुनिया से राजनीति में कदम रख चुके हैं। इनमें सबसे प्रमुख एम.जी. रामचंद्रन और जे. जयललिता हैं।

Advertisement

विजय ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी और न ही किसी का समर्थन करेगी क्योंकि हाल ही में हुई आम परिषद और कार्यकारी परिषद की बैठकों में ऐसा निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पार्टी के काम को प्रभावित किए बिना उस फिल्म को पूरा करने का फैसला किया है जिसके लिए मैं पहले ही प्रतिबद्ध हूं।’’ विजय का कहना है कि वह जनसेवा की राजनीति में खुद को झोंक देंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसे तमिलनाडु के लोगों के प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूं।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Tamil actor vijay forms political party, Vijay entres in politics, Vijay will contest tamilnadu election, Tamilnadu election, Tamilnadu
OUTLOOK 02 February, 2024
Advertisement