Advertisement
24 June 2024

तमिलनाडु शराब त्रासदी: अन्नाद्रमुक का तीखा हमला, जल्द स्पष्टीकरण दें सीएम

अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) के महासचिव एडप्पाडी के पलानीस्वामी ने सोमवार को कहा कि कल्लाकुरिचि में 50 से अधिक लोगों की जान लेने वाली अवैध शराब त्रासदी पर स्पष्टीकरण देना तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन का दायित्व है तथा मुख्यमंत्री के लिए इस पर जवाब देने का ‘वक्त शीघ्र आएगा।

सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के खिलाफ यहां से राज्यव्यापी विरोध अभियान की अगुवाई करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने कहा कि करूणापुरम में नकली शराब बनाने और उसे बेचे जाने को लेकर नजर आ रही लोगों की बदहवास एवं अशांत स्थिति पर मुख्यमंत्री का जवाब जरूरी है।

उन्होंने कहा कि लोगों की जान ले रही अवैध शराब पर अंकुश लगाने में सत्तारूढ़ द्रमुक की विफलता के खिलाफ पूरे राज्य में प्रदर्शन में उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को भाग लेने से रोका गया।

Advertisement

पलानीस्वामी ने कहा, ‘‘जैसे कोई हवा को रोक नहीं सकता, उसी तरह द्रमुक इस अवैध शराब पर अन्नाद्रमुक सदस्यों और लोगों में व्याप्त अशांति को नहीं रोक सकती है।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को राज्यभर में शांतिपूर्ण लोकतांत्रिक प्रदर्शनों में हिस्सा नहीं लेने दिया गया तथा आज के प्रदर्शन के लिए कल्लाकुरिचि में बनाए गए मंच को हटा दिया गया ताकि विपक्षी दल इस मुद्दे को उठा नहीं सकें।

विभिन्न जिला मुख्यालयों पर ऐसा ही प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के इस्तीफे की मांग की गयी। चेन्नई में प्रदर्शन की अगुवाई राज्य के पूर्व मंत्री डी जयकुमार ने की।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Tamil Nadu liquor tragedy, AIDMK, DMK, MK Stalin, Tamilnadu liquor tragedy death
OUTLOOK 24 June, 2024
Advertisement