Advertisement
07 February 2021

तेंदुलकर को शरद पवार की नसीहत- किसानों के बारे में बोलने के दौरान बरतें सावधानी

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को कहा कि क्रिकेट आइकन सचिन तेंदुलकर को किसानों के मुद्दों पर बोलते समय अधिक सावधान रहना चाहिए।

तेंदुलकर और प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर सहित कई हस्तियों ने पॉप गायक रिहाना और जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के किसानों के समर्थन में ट्वीट करने के बाद हैशटैग #IndiaAgainstPropaganda का उपयोग करके सोशल मीडिया पर सरकार का साथ दिया था।

दिल्ली की सीमाओं पर तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा जारी आंदोलन को लेकर तेंदुलकर और मंगेशकर जैसी हस्तियों की प्रतिक्रियाओं के बारे में पूछे जाने पर एनसीपी प्रमुख ने कहा कि लोगों ने दृढ़ता से इसका जवाब दिया। पवार ने संवाददाताओं से कहा, "मैं सचिन (तेंदुलकर) को सुझाव दूंगा कि वह अन्य क्षेत्रों से संबंधित मुद्दों पर बोलते समय सावधान रहें।"

Advertisement

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार किसानों के चल रहे आंदोलन को "खालिस्तानियों" या आतंकवादी कहकर बदनाम कर रही है।पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा, "ये आंदोलनकारी किसान हैं जो हमारे देश का भरण पोषण करते हैं। इसलिए, उन्हें खालिस्तानियों या आतंकवादी कहना सही नहीं है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: NCP president Sharad Pawar, Sachin Tendulkar, farmers' issues, Lata Mangeshkar, IndiaTogether, IndiaAgainstPropaganda, Rihanna Greta Thunberg, farmers Protests, किसान आंदोलन, शरद पवार, सचिन तेंदुलकर, रिहाना, ग्रेटा, कृषि कानून
OUTLOOK 07 February, 2021
Advertisement