Advertisement
11 October 2021

लखीमपुर खीरी हिंसा दोबारा ना दोहराई जाए इसके लिए केंद्र सरकार अलर्ट, दी हरियाणा के सीएम को यह सलाह

उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है। सरकार आंदोलन से प्रभावित किसी भी राज्य में अब ऐसी परिस्थितियों से बचने के लिए फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से हरियाणा सरकार को परामर्श दिया गया है कि वह राज्य में कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन की आड़ में कानून-व्यवस्था बिगाड़ने वालों से बचने के लिए कड़ी सुरक्षा प्रदान करें।

हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की थी, जिसमें यह मुद्दा भी उठाया गया। 'ट्रिब्यून इंडिया' की खबर के अनुसार, इस दौरान अमित शाह ने राज्य की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी ली और साथ में सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया था।

ये भी पढ़ें - किसानों के आगे झुके हरियाणा के सीएम खट्टर,मांगी माफी, विवादास्पद बयान लिया वापस

Advertisement

दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति जताई थी की लखीमपुर हिंसा के बाद यह जरूरी हो गया है कि संवेदनशील इलाकों में इस प्रकार की स्थिति से बचने के लिए पहले से ही कड़े कदम उठाए जाएं। 

बता दें कि दोनों नेताओं की बैठक ऐसे समय में हुई थी जब सुप्रीम कोर्ट में किसानों द्वारा टिकरी और सिंघु बॉर्डरों को ब्लॉक करने को लेकर सुनवाई चल रही है। इस मामले में अगली सुनवाई 20 अक्टूबर को होनी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: केंद्र सरकार, हरियाणा सरकार, लखीमपुर खीरी हिंसा, मोहन लाल खट्टर, Central Government, Haryana Government, Lakhimpur Kheri Violence, Mohan Lal Khattar
OUTLOOK 11 October, 2021
Advertisement