Advertisement
07 June 2024

तानाशाही के दिन खत्म हुए, नई लोकसभा में विपक्ष मजबूत होगा: फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार को श्रीनगर में कहा कि तानाशाही के दिन खत्म हो गए हैं और नई लोकसभा में विपक्ष और मजबूत होगा। पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों ने अपना फैसला सुना दिया है और संविधान बचा लिया गया है।

अब्दुल्ला ने संवाददाताओं से कहा, "इस बार मजबूत विपक्ष होगा। जब मैं संसद में था तो हम कमजोर थे। कोई हमारी बात नहीं सुनता था और तानाशाही थी, लेकिन भगवान का शुक्र है कि अब तानाशाही खत्म हो गई है।"

वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या नई लोकसभा में विपक्ष पिछली लोकसभा से ज्यादा मजबूत होगा, क्योंकि उनकी ताकत बढ़ गई है।

Advertisement

एनडीए द्वारा लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के बारे में पूछे जाने पर, एनसी अध्यक्ष, जिन्होंने पिछली लोकसभा में श्रीनगर का प्रतिनिधित्व किया था, ने कहा, "उन्हें सरकार बनाने दें, फिर हम देखेंगे"।

यह पूछे जाने पर कि क्या नई राजग सरकार सफल होगी, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ''आइए इंतजार करें और देखें कि क्या होता है। आप मीडिया में हैं और आप और मैं दोनों देखेंगे। आइए इंतजार करें। आप इतनी जल्दी में क्यों हैं?" 

संसदीय चुनाव के नतीजों के बारे में एक सवाल के जवाब में अब्दुल्ला ने कहा कि लोगों ने अपना फैसला सुना दिया है। अब्दुल्ला ने कहा, "उन्होंने दिखाया कि लोगों के पास ताकत है और यह इन चुनावों में साबित हुआ। यह एक बड़ी उपलब्धि है। लोगों के पास वोट देने की ताकत है और वे किसी को भी बना या बिगाड़ सकते हैं।"

एग्जिट पोल में भाजपा को भारी बहुमत मिलने का दावा करने का जिक्र करते हुए नेकां अध्यक्ष ने कहा कि सर्वेक्षण करने वालों को अपनी दुकानें बंद कर देनी चाहिए और लोगों से माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा, "जिन लोगों ने 370-400 पार का दावा किया, मुझे लगता है कि उन्हें ये एग्जिट पोल बंद कर देने चाहिए, उन्हें अपनी दुकानें बंद कर देनी चाहिए। इन लोगों (एग्जिट पोलस्टर्स) को लोगों के बीच गलतफहमी पैदा करने के लिए लोगों से माफी मांगनी चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Farooq Abdullah, national conference, jammu and kashmir, nda alliance, loksabha election
OUTLOOK 07 June, 2024
Advertisement